झारखंड

jharkhand

By

Published : May 25, 2021, 5:54 PM IST

ETV Bharat / state

यास तूफान को लेकर सिमडेगा में अलर्ट जारी, 26 और 27 मई को बंद रहेगा वैक्सीनेशन

यास चक्रवार को लेकर सिमडेगा जिला प्रशासन अलर्ट है. तूफान को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं. तूफान के कारण अगले 2 दिन 26 और 27 मई को वैक्सीनेशन कार्य स्थगित कर दिया गया है.

alert issued in Simdega regarding yaas cyclone
यास तुफान को लेकर सिमडेगा में अलर्ट जारी

सिमडेगा: यास चक्रवात को लेकर जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. तूफान के कारण तेज बारिश और भारी वज्रपात होने की आशंका है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिले के सभी 10 प्रखंडों में आम नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इसके साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है. प्रशासन ने आम नागरिकों के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए चक्रवात से बचाव के कुछ बिंदु बताए हैं. जिससे की लोग सतर्क रहें.

इसे भी पढ़ें-चक्रवाती तूफान यास से निपटने एनडीआरएफ ने कसी कमर, 3 टीमों की तैनाती


बीडीओ और सीओ को दिए गए निर्देश
उपायुक्त सुशांत गौरव ने बताया कि जिला स्तरीय पदाधिकारी से लेकर प्रखंड के बीडीओ और सीओ को निर्देश दिए गए हैं. उन्हें कहा गया है कि वे प्रत्येक प्रखंड में एक टीम का गठन करें, जिसके माध्यम से चक्रवात के कारण प्रभावित होने वाले लोगों तक सहायता पहुंचाई जा सके. ताकि किसी को राशन के अभाव में भूखा ना रहना पड़े. चक्रवात के बाद प्रत्येक प्रखंड में हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट 29 मई तक देनी है. ताकि सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि जल्द ही प्रभावित परिवारों को उपलब्ध कराई जा सके. वहीं, स्वास्थ्य विभाग तो पहले से ही अलर्ट मोड पर है. इसके अलावा सभी एंबुलेंस को तैयार रखा गया है, ताकि दुर्घटना आदि होने पर लोगों को तुरंत सुविधा पहुंचाई जा सके.

वैक्सीनेशन कार्य स्थगित
उपायुक्त बताया कि यास चक्रवात के मद्देनजर अगले 2 दिन 26 और 27 मई को वैक्सीनेशन कार्य स्थगित करने का निर्देश दिया गया. तूफान के दौरान सड़कों पर मलबे को हटाने के लिए जेसीबी के साथ अन्य वाहन तैयार रखे गए हैं. वहीं बिजली विभाग को तूफान के दौरान बिजली की तार गिरने और बिजली आपूर्ति बाधित होने की परिस्थिति में जल्द मरम्मती करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details