झारखंड

jharkhand

महिला कबड्डी प्रतियोगिताः हरिडीह की टीम ने रामजीवनपुर गांव को दी पटखनी

By

Published : Feb 7, 2021, 12:49 PM IST

महिलाओं को स्वावलंबी और सशक्त बनाने के उद्देश्य से सरायकेला में महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें गांव की महिलाओं से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. विजयी टीमों को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

womens-kabaddi-competition-organized-in-seraikela
सरायकेला में महिला कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन

सरायकेला: महिलाओं को स्वावलंबी के साथ साथ सशक्त बनाने के उद्देश्य से जिला के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत दुग्धा पंचायत में हरियाली थीम महिला कबड्डी का आयोजन किया गया. जिसमें महिलाओं की टीम ने सशक्त होने का संदेश देते हुए कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लिया. महिला कबड्डी प्रतियोगिता के समापन पर स्थानीय हरिडीह महिला की टीम विजेता और रामजीवनपुर गांव की महिला टीम उपविजेता रही. दोनों ही टीमों को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

पूरी खबर देंखें

ये भी पढ़ें- पद्मश्री छूटनी महतो के सम्मान में समारोह, 15 मार्च को राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा पद्मश्री

विजयी टीमों को किया गया सम्मानित

बिरसा मुंडा कबड्डी एसोसिएशन और संत कबीर सेवा संस्थान संयुक्त होकर महिला कबड्डी का आयोजन कर गांव की महिलाओं को सशक्त बनाने का कोशिश के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं. संत कबीर सेवा संस्थान के दिग्विजय भारत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य नारी शक्ति को मजबूत करना है और ग्रामीण परिवेश की महिलाओं में व्याप्त डर को दूर कर उनमें नई ऊर्जा का संचार करना है. मौके पर बेटी रक्षा दल का भी गठन करते हुए महिलाओं को आत्मनिर्भर और आत्मरक्षा की ओर प्रेरित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details