झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 27, 2020, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

मॉरीशस में भारत के 200 छात्र फंसे, झारखंड के भी 20 छात्र शामिल, वीडियो जारी कर मांगी मदद

कोरोना का का कहर पूरे विश्व में जारी है. भारत में भी लगातार कोरोना पैर पसार रहा है. इसकी रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. ऐसे में मॉरीशस में लगभग दो सौ छात्र फंसे हुए हैं. जिनमें 20 छात्र झारखंड के हैं, जिन्होंने मदद करने की भारत सरकार और झारखंड सरकार से गुहार लगाई है.

Twenty students of Jharkhand stranded in Mauritius
मॉरीशस में फंसे झारखंड के 20 छात्र

मॉरीशस: वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर पूरे विश्व में कोहराम मचा हुआ है. जो जहां है, वो वहीं फंसा हुआ है. कोलकाता से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने मॉरीशस गए दो सौ भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. जिनमें लगभग 20 छात्र झारखंड के हैं.

देखें पूरी वीडियो

कोरोना के खौफ से मॉरीशस में भी लॉकडाउन की स्थिति चल रही है. जहां की स्थिति और भी भयावह है. वहां फंसे सभी छात्रों के पास केवल शुक्रवार तक का ही खाने पीने का सामान है. ऐसे में उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, झारखंड सरकार और जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

इसे भी पढे़ं:-राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से बातचीत, दिए कई सुझाव

मॉरीशस में छात्रों के दल में सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर नगर निगम की पार्षद राजरानी महतो का पुत्र राहुल महतो भी शामिल हैं. उन्होंने भी अपने बेटे के साथ-साथ अन्य छात्रों को सकुशल भारत लाए जाने की अपील जिला प्रशासन, झारखंड सरकार और भारत सरकार से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details