झारखंड

jharkhand

ईचागढ़ विधानसभा में शांतिपूर्ण वोटिंग संपन्न, कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचा EVM

By

Published : Dec 13, 2019, 10:33 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सरायकेला-खरसावां जिले के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया. इस विधानसभा क्षेत्र के कुल 337 बूथों पर 73.11 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

Third phase elections concluded peacefully in Seraikela
ईवीएम जमा करते पोलिंग पार्टियां

सरायकेला: जिले के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण के तहत शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया. इस विधानसभा अंतर्गत कुल 337 बूथ पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न होने के बाद शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियां ईवीएम लेकर स्ट्रांग रूम पहुंच गए.

देखें पूरी खबर

ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 337 बूथों पर तीसरे चरण के दौरान वोट डाले गए थे. मतदान शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद चुनाव के दिन 159 बूथों के मतदान कर्मी कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम लेकर स्ट्रांग रूम पहुंचे थे, वहीं, सुदूरर्ती इलाकों के 178 बूथों के मतदानकर्मी शुक्रवार को पोल्ड ईवीएम लेकर वापस लौटे. तीसरे चरण के तहत मतदान के दौरान ईचागढ़ विधानसभा के मतदाताओं ने सर्वाधिक 73.11 फीसदी मतदान कर कोल्हान का नाम रोशन किया है. हर क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाता पूरे जागरूक दिखे थे. क्षेत्र के चांडिल, कपाली, पूरी सिल्ली, डोबो समेत आसपास के तकरीबन सभी मतदान केंद्र पर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला. इन सभी बूथों पर लगभग 75 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किए गए.

ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 13 बूथों पर क्यू सिस्टम के तहत टोकन वेडिंग मशीन लगाई गई थी. जहां मतदाताओं को कतार में लगने की कोई आवश्यकता नहीं थी. जिस कारण इन बूथों पर मतदाता जमकर मतदान किए. इस विधानसभा क्षेत्र के 40 बूथों की वेबकास्टिंग की गई जिसके माध्यम से जिले के आला अधिकारियों ने दिनभर मतदान की हर गतिविधियों पर लाइव नजर रखे. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम था. वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस जवानों के साथ सीआरपीएफ और अर्धसैनिक बल भी तैनात किए गए थे जो पूरे क्षेत्र में लगातार गश्त कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी ने झारखंड में किया चुनाव प्रचार, राम मंदिर निर्माण के लिए सभी से मांगे 11-11 रुपए

तीसरे चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद सरायकेला के काशी साहू कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के पोल्ड ईवीएम और वीवीपैट को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. जिले के उपायुक्त और एसपी ने बताया कि चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की जो रणनीति बनाई गई थी वह कारगर साबित हुई है, जिसके कारण चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details