झारखंड

jharkhand

सरायकेला: थाने से महज दो सौ मीटर दूर ऑटो पार्ट की दुकान में चोरी, इलाके में आठ माह में 40 से अधिक चोरी की वारदात

By

Published : Sep 12, 2020, 11:48 AM IST

सरायकेला जिले में थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर ऑटो स्पेयर पार्ट की दुकान का शटर तोड़ चोरों ने रातों-रात डेढ़ लाख रुपये से अधिक की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया. इस इलाके में आठ माह में 40 से अधिक चोरी की घटनाएं हुई हैं. हालांकि पुलिस पर विश्वास में कमी से अधिकतर मामले में पीड़ितों ने शिकायत ही नहीं दर्ज कराई.

theft in auto spare parts shop in seraikela
सरायकेला में ऑटो स्पेयर पार्ट की दुकान में चोरी

सरायकेला: सरायकेला थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक ऑटो स्पेयर पार्ट की दुकान को चोरों ने बृहस्पतिवार रात निशाना बना डाला. चोरों ने क्षेत्र के हाटटांडी स्थित एक ऑटो स्पेयर पार्ट की दुकान से तकरीबन डेढ़ लाख की संपत्ति उठा ले गए. वारदात के संबंध में प्रभावित मंडल मोटर्स के संचालक कुलेंद्र मंडल ने सरायकेला थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि आठ माह में इस इलाके में 40 से अधिक चोरी की वारदात हुई हैं पर पुलिस पर विश्वास में कमी से अधिकतर लोगों ने रिपोर्ट तक नहीं दर्ज कराई. लोगों ने बताया कि यहां साइकिल और मोबाइल चोरी की वारदात आम हैं.

शिकायत में मंडल ने कहा है कि सामान्य दिनों की तरह गुरुवार की रात वे दुकान बंद कर अपने गांव भूरकुली लौटे थे. दूसरे दिन शुक्रवार सुबह 8:00 बजे दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ है और दोनों ताले किनारे रखे हुए हैं. साथ ही दुकान का शटर भी टूटा हुआ है. यह आधा खुला भी था. इसके बाद इसकी सूचना कुलेंद्र की तरफ से सरायकेला थाने को दी गई.सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने दुकान का जायजा लिया. इस दौरान तकरीबन 1 लाख रुपये की कीमत के बेयरिंग पार्ट और करीब 70 हजार रुपये की चोरी की बात सामने आई. शिकायत के आधार पर सरायकेला पुलिस की तरफ से मामला दर्ज कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें-सरयू राय की पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में उतारेगी प्रत्याशी, पहले उम्मीदवारों की हुई घोषणा


चोर आए दिन वारदात को अंजाम दे रहे
सरायकेला थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित क्षेत्र के समीप लगने वाले साप्ताहिक हाट में आए दिन चोरी की वारदात हो रहीं हैं, जिसमें मोबाइल की चोरी और साइकिल की चोरी आम हो गई है. ऐसी घटनाओं को लेकर भुक्तभोगी मामले को पुलिस और थाने तक पहुंचाने से भी कतराते हैं. चालू वर्ष में जनवरी से लेकर अब तक तकरीबन 40 चोरी की घटनाओं को चोरों ने अंजाम दिया है. लेकिन किसी भी चोरी की घटना के मामले में पुलिस को अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details