झारखंड

jharkhand

इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स की महत्वपूर्ण बैठक, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

By

Published : Dec 7, 2020, 4:07 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 4:42 PM IST

सरायकेला में इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. इसमें प्रदेश के कई हिस्सों से एसोसिएशन के अधिवक्ता शामिल हुए. इस मौके पर सरायकेला समेत जमशेदपुर में कोरोना काल में दिवंगत हुए अधिवक्ताओं को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

meeting of Indian Association of Lawyers
इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स की बैठक

सरायकेला:इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स राज्य भर में अधिवक्ताओं से जुड़े समस्याओं को मजबूती से उठाने का काम करेगी. एसोसिएशन की ओर से झारखंड में अधिवक्ताओं के लिए लीगल एड कमेटी का भी गठन किया जाएगा जहां से अधिवक्ताओं के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स जस्टिस फॉर ऑल, जस्टिस एट डोर स्टेप के तहत पीड़ित और जरूरतमंद लोगों को कानूनी सलाह उपलब्ध कराएगी. इन बातों का निर्णय इंडियन एसोसिएशन ऑफ लायंस के प्रदेश स्तरीय बैठक के मौके पर ली गई.

देखें पूरी खबर

बैठक में मुख्य रूप से मौजूद एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव एके रसीद ने कहा कि कोरोना काल में कई अधिवक्ताओं की अकाल मृत्यु हुई लेकिन सरकार की ओर से अधिवक्ताओं को किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की गई. उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं से जुड़े विभिन्न समस्याओं को एसोसिएशन की ओर से राज्य भर में जोरदार तरीके से उठाया जाएगा और इन समस्याओं का निदान भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-सीरम ने मांंगी कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी, बनी पहली स्वदेशी कंपनी

राष्ट्रीय सचिव एके रसीद ने बताया कि झारखंड में इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स के पहल पर सभी बार काउंसिल में लीगल एड कमेटी गठित की जाएगी. जहां जरूरत पड़ने पर अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. वहीं, एसोसिएशन जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क कानूनी सलाह उपलब्ध कराएगा. जस्टिस फॉर ऑल के तहत एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता लोगों की सहायता करेंगे.

कोरोना से 48 अधिवक्ताओं का हुआ निधन

झारखंड में कोरोना काल में दिवंगत हुए 48 अधिवक्ताओं को इंडियन एसोसिएशन ऑफ लॉयर्स की बैठक के बाद श्रद्धांजलि दी गई, मौके पर मौजूद राष्ट्रीय सचिव एके रसीद ने बताया कि राज्य भर में 48 अधिवक्ता की मृत्यू कोरोना से हो गई, जिनमें 25 जमशेदपुर समेत सरायकेला के जाने-माने अधिवक्ता थे. उन्होंने बताया कि अधिवक्ता और उनके परिवार के कल्याणकारी योजनाओं पर एसोसिएशन आगे कार्य करेगी.

Last Updated : Dec 7, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details