झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 13, 2020, 3:31 AM IST

ETV Bharat / state

धनतेरस की धनकः कोरोना काल में जमकर हो रही खरीदारी, 2 दिन में करोड़ों का कारोबार

गुरुवार को सरायकेला के शहरी समेत ग्रामीण क्षेत्र में धनतेरस के उपलक्ष्य पर लोगों ने जमकर खरीदारी की. वहीं दुकानदार भी धनतेरस के मौके पर कारोबार से काफी संतुष्ट दिखे.

shopping is going on in dhanteras in seraikela
धनतेरस की खरीदारी

सरायकेला: कोरोना काल के बीच धनतेरस के मौके पर लंबे समय से बाजारों से गायब रौनक एक ही दिन में लौट कर आ गई है. गुरुवार को सरायकेला जिला के शहरी समेत ग्रामीण क्षेत्र में धनतेरस के उपलक्ष्य पर लोगों ने जमकर खरीदारी की. वहीं दुकानदार भी धनतेरस के मौके पर कारोबार से काफी संतुष्ट दिखे.

धनतेरस SPECIAL: देखें पूरी खबर
2 दिनों में हो होगा करोड़ों का कारोबारइस वर्ष धनतेरस 12 और 13 नवंबर को 2 दिन होने से बाजार में दोनों ही दिन अच्छा व्यवसाय होने के आसार दिख रहे हैं. जानकारों की मानें तो इन 2 दिनों में सरायकेला खरसावां जिला में तकरीबन 8 से 10 करोड़ का कारोबार निश्चित तौर पर होगा. जिनमें मुख्य रुप से दोपहिया और चार पहिया वाहनों के बाजार में भी अच्छी खरीदारी हो रही है.

इसे भी पढ़ें- शिकंजे में झपट्टामार गिरोह के सदस्य, दिन-दहाड़े करते थे छिनतई


50 से अधिक दोपहिया और 20 से अधिक बिके कार
सरायकेला खरसावां जिला में गुरुवार को 8 से भी अधिक दोपहिया वाहनों के शोरूम से तकरीबन 50 से भी अधिक मोटरसाइकिल बिकने की जानकारी प्राप्त हुई हैं. वहीं औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है. 10 से भी अधिक कार शोरूम में फिलहाल 20 से 25 कारों की बुकिंग की गई थी, जिनके डिलीवरी दी जा रही है.

सोना चांदी कारोबार में उछाल
कोरोना काल में धनतेरस के उपलक्ष पर गुरुवार को जिला की विभिन्न आभूषण दुकानों में लोगों ने जमकर खरीदारी की है. अनुमानित जानकारी के मुताबिक गुरुवार को तकरीबन 15 लाख के सोने और चांदी के आभूषण बिके हैं. वहीं आभूषण व्यवसायी मुकेश कुमार ने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल बाजारों में अधिक चहल पहल है और ग्राहकों ने दिल खोलकर खरीदारी की है. लोग भले ही आवश्यकता के अनुसार लेकिन बजट में ही सोने और चांदी के आभूषण खरीद रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details