झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला में हो रहे अवैध बालू उठाव के सवाल को टाल गए एसपी, कहा- आज के संदर्भ पर पूछिए प्रश्न

सरायकेला एसपी ने भ्रष्टाचार से संबंधित सवाल का जवाब नहीं दिया. एसपी ने कहा कि सरकार की जो प्राथमिकता है, वही प्राथमिकता पुलिस की है. भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Nov 18, 2022, 10:40 AM IST

Seraikela SP
सरायकेला में हो रहे अनैध बालू उठाव के सवाल को टाल दिए एसी

सरायकेलाः जिले के कई थाना क्षेत्रों में अवैध बालू उठाव (Illegal sand lifting in Seraikela) और शराब तस्करी का खेल चल रहा है. अवैध बालू उठाव और भ्रष्टाचार से संबंधित सवाल एसपी आनंद प्रकाश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जांच चल रही है. अच्छा यह होता कि आज के संदर्भ से जुड़ा सवाल पूछें.

यह भी पढ़ेंःसीआरपीएफ जवान कैंप से इंसास राइफल लेकर हो गया था फरार, पटना के दीघा से गिरफ्तार

जिले के कई थाना क्षेत्र में अवैध बालू उठाव, शराब तस्करी, अवैध लॉटरी, जुआ आदि धड़ल्ले से चल रहा है. लेकिन पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रही है. स्थिति यह है कि भ्रष्टाचारी दिनदहाड़े कानून के खिलाफ काम कर रहे हैं. आदित्यपुर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी आनंद प्रकाश से सवाल पूछा गया तो वो बिफर पड़े. उन्होंने कहा कि केवल आज के संदर्भ से संबंधित सवाल ही पूछें.

क्या कहते हैं एसपी

एसपी ने कहा कि जिले में सबकुछ सामान्य चल रहा है और कहीं भी अवैध काम नहीं हो रहे हैं. एसपी ने कहा कि सरकार की जो प्राथमिकता है, वही प्राथमिकता जिला पुलिस की है. लेकिन जिला पुलिस भ्रष्टाचार रोकने पर किस एक्शन प्लान के तहत कार्य करेगी इसका कोई जवाब उनके पास नहीं था. गौरतलब है कि रह-रहकर कपाली डोबो गौरी घाट से अवैध बालू उठाव, चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में अवैध लॉटरी खेल, कपाली ओपी क्षेत्र में अवैध शराब धंधा जैसे काम किए जा रहे हैं. पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए कार्रवाई कर रही है. इससे अवैध कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details