झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कन्हैया सिंह हत्याकांड: प‍िता की हत्‍या कराने के ल‍िए बेटी ने प्रेमी को दे दी थी अपनी डायमंड र‍िंग, चार गिरफ्तार

सरायकेला पुलिस ने कन्हैया सिंह हत्याकांड का खुलासा कर लिया है. प‍िता की हत्‍या कराने के ल‍िए बेटी अपर्णा ने प्रेमी राजबीर को अपनी डायमंड र‍िंग दे दी थी. दूसरी जगह शादी कराने की बात पर बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी.

By

Published : Jul 8, 2022, 6:57 PM IST

Updated : Jul 8, 2022, 7:51 PM IST

Seraikela police unearths Kanhaiya Singh murder case
Seraikela police unearths Kanhaiya Singh murder case

सरायकेला: आदित्यपुर में 29 जून की रात हुई पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले और व्यवसायी कन्हैया सिंह की हत्या में सरायकेला पुलिस ने खुलासा किया है. एसपी आनंद प्रकाश और एसआईटी टीम के अध्यक्ष हरविंदर सिंह ने बताया कि कन्हैया सिंह की हत्या प्रेम में अड़चन और राजवीर सिंह के परिवार को प्रताड़ित कर आदित्यपुर से भगाने का परिणाम है. इस दोनों घटनाओं से राजवीर गुस्से में था. इसके लिए राजवीर सिंह ने अपनी प्रेमिका और कन्हैया सिंह की पुत्री अपर्णा और दोस्त निखिल गुप्ता का सहारा लेकर हत्या की घटना को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें-कन्हैया सिंह हत्याकांड का 24 घंटे में करें खुलासा, डीआईजी ने एसआईटी को दिया निर्देश

एसपी ने बताया कि कन्हैया सिंह की हत्या का सूत्रधार उनकी बेटी ही बनी जो पल पल की जानकारी और लोकेशन हत्यारों को दे रही थी. सरायकेला पुलिस ने बताया कि कन्हैया सिंह की हत्या 20 जून को ही पटना में हो जाती, मगर वहां मौका नहीं मिला. 20 जून की रात राजवीर सिंह दोस्त और शूटर निखिल गुप्ता एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष छोटेराय किस्कू का पुत्र सौरभ किस्कू को लेकर पटना गया था. उस दिन कन्हैया सिंह पटना में मौजूद था. इसका लोकेशन भी अपर्णा सिंह दे रही थी. पटना में निखिल को देसी कट्टा सौरभ किस्कू ने उपलब्ध कराया था. सौरभ ने साढ़े 8 हजार रुपए में देसी कट्टा और एक गोली उपलब्ध कराया था. इस हत्याकांड में अब तक 4 गिरफ्तार हुए हैं, जिनमें राजवीर सिंह, अपर्णा सिंह, शूटर निखिल गुप्ता और सौरभ किस्कू शामिल हैं, जबकि दो आरोपी छोटू दिग्गी और रवि सरदार अभी फरार हैं. पुलिस ने हत्यारा निखिल का हत्या के समय पहने कपड़े, जूते, देसी कट्टा, एक खोखा और 4 मोबाइल जब्त किए हैं.

जानकारी देते एसपी आनंद प्रकाश
5 साल पुराना है प्रेम प्रसंग:राजवीर सिंह और अपर्णा सिंह का प्रेम 5 साल पुराना है. जब डीएवी एनआईटी में राजवीर 10वीं और अपर्णा 8वीं में पढ़ती थी. तब राजवीर का पूरा परिवार मांझी टोला में रहता था. कन्हैया सिंह को इस बात का पता चला तो उसने राजवीर ही नहीं उसके पूरे परिवार के साथ उसने मारपीट की. अंततः राजवीर सिंह के परिवार को पैतृक घर बेचकर मानगो में किराए के मकान में रहने की नौबत आ गई थी. 4 हजार नगद और हीरे की अंगूठी मिली थी सुपारी: हत्याकांड के मुख्य शूटर निखिल गुप्ता को कन्हैया सिंह की हत्या करने के लिए सुपारी के रूप में राजवीर ने मात्र 4 हजार रुपए नगद और अपनी प्रेमिका की हीरे की अंगूठी दी थी. जबकि कुछ और पैसे हत्या के बाद देनी थी. हत्या करने के बाद निखिल साढ़े 11 बजे रात को मानगो डिमना जाकर पैसे की मांग भी की थी लेकिन उस समय राजवीर सिंह ने पैसे नहीं दिए थे. एसपी ने इस घटना के उद्भेदन करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत करने और स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाने की बात कही. एसपी ने कहा हमने इस ब्लाइंड हत्याकांड का खुलासा किया जो कि एक चुनौती भरा रहा, ऊपर से राजनीतिक दवाब भी था. वावजूद इसके हमारी टीम ने बेहतर काम किया है.
Last Updated : Jul 8, 2022, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details