झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चक्रवाती तूफान 'यास' को लेकर सरायकेला जिला प्रशासन अलर्ट

चक्रवाती तूफान 'यास' को लेकर सरायकेला जिला प्रशासन सतर्क है. इसको लेकर उपायुक्त ने तूफान से निपटने को लेकर जिला को हाई अलर्ट कर दिया गया है.

By

Published : May 24, 2021, 7:42 PM IST

Seraikela district administration alert about cyclonic storm 'Yaas'
सरायकेला जिला प्रशासन

सरायकेला: चक्रवाती तूफान यास के आगमन और संभावित आपदा को लेकर सरायकेला जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. तूफान से निपटने को लेकर जिला को हाई अलर्ट कर दिया गया है. उपायुक्त अरवा राजकमल ने आपदा से जानमाल की क्षति ना हो, इसके लिए कच्चे मकान और बेघर लोगों को सरकारी भवनों में सुरक्षित शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है. जिससे चक्रवाती तूफान से किसी प्रकार जानमाल की क्षति ना हो.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के आपदा प्रबंधन विभाग की होगी अग्निपरीक्षा, यास तूफान से निपटने की तैयारी शुरू

सरायकेला के उपायुक्त अरवा राजकमल ने सभी प्रखंड एवं अंचल अधिकारियों सहित शहरी क्षेत्र के कार्यपालक पदाधिकरी को पत्र लिखकर एहतियात बरतने के साथ-साथ इसका प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया है. पत्र में कहा गया है कि चक्रवाती तूफान यास के ओडिशा होते हुए झारखंड में प्रवेश करने संभावना है. ऐसे में जिला के लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. उन्होंने सभी बीडीओ और सीओ के साथ-साथ आदित्यपुर, कपाली और सरायकेला शहरी क्षेत्र के कार्यपालक पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

डीसी अरवा राजकमल ने चक्रवाती तूफान को लेकर लोगों को घर से बाहर निकलने पर एहतियात बरतने के लिए आम लोगों के बीच इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है, ताकि लोग सुरक्षित रह सकें. जितने भी लोग कच्चे मकान एवं बिना मकान में रहते हैं, उन्हें सरकारी भवन, विद्यालय अथवा सुरक्षित आश्रयों में ठहराने की कार्यवाही तेजी से करने का निर्देश दिया है, ताकि जान माल की हानि नहीं हो. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का नुकसान होने पर तुरंत इसकी जानकारी सीओ देंगे ताकि शीघ्र राहत कार्य चलाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details