झारखंड

jharkhand

सरायकेला पुलिस ने किया देबू दास हत्याकांड का खुलासा, हथियार के साथ दो गिरफ्तार

By

Published : Mar 29, 2022, 8:44 PM IST

सरायकेला पुलिस ने अपराधी देबू दास हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है. अवैध बालू-स्क्रैप कारोबार से जुड़े लोगों ने मिलकर हत्या की साजिश की थी. हत्याकांड को अंजाम देनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने दावा किया है कि अन्य साजिशकर्ताओं को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

saraikela police
saraikela police

सरायकेला: जिला की पुलिस ने अपराधी देवब्रत गोस्वामी उर्फ देबु दास हत्याकांड का उद्बोधन कर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत 24 मार्च को टीचर ट्रेनिंग मोड के पास अपराधी देवब्रत गोस्वामी उर्फ देबु दास की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी. मृतक की पत्नी डॉली गोस्वामी के बयान पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था और अनुसंधान शुरु किया.

इसे भी पढ़ें:सरायकेला में बालू और स्क्रैप व्यवसायी देबू दास की हत्या, टाटा-कांड्रा मार्ग पर अपराधियों ने मारी गोली

पेशेवर अपराधियों ने मिलकर बनाई थी हत्या की योजना: अनुसंधान के दौरान जिला पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि हत्याकांड में कई पेशेवर अपराधी शामिल थे. सभी ने मिलकर हत्या की योजना बनाई गई थी. हत्याकांड के लिए दो अपराधी देवाशीष दास और महावीर सरदार को चुना गया. दोनों अपराधी आरआईटी थाना क्षेत्र के मीरूडीह निवासी हैं. अपराधियों के पास से हत्या में प्रयुक्त एक देसी कट्टा, एक मोबाइल फोन और हत्याकांड को अंजाम देकर फरार होने में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए हैं. हत्यारों को गिरफ्तार करने में आदित्यपुर थाना प्रभारी आलोक दुबे के नेतृत्व में टीम गठित की गई.

जानकारी देते एसपी

अवैध बालू-स्क्रैप कारोबार में बढ़ते वर्चस्व के कारण हुई हत्या: सरायकेला एसपी ने बताया कि अपराधी देबू दास एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी था. अवैध बालू के धंधे समेत स्क्रैप कारोबार में उसकी संलिप्तता थी. इस कारोबार में देबू दास का वर्चस्व बढ़ता जा रहा था. देबू का बढ़ता वर्चस्व इस धंधे से जुड़े लोगों को रास नहीं आ रहा था. जिस कारण अपराधियों ने हत्या का प्लान बनाया और अपराधियों को हत्या के लिए पैसे और हथियार भी उपलब्ध कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details