झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 20, 2020, 12:09 PM IST

ETV Bharat / state

सरायकेलाः श्री सीमेंट कंपनी में रैयतदार और श्रमिक हुए गोलबंद, बैठक कर राजनीतिक दलों का वर्चस्व नहीं होने देने का लिया निर्णय

सरायकेला में श्री सीमेंट कंपनी में राजनीतिक दलों की ओर से वर्चस्व स्थापित करने के खिलाफ कंपनी के रैयतदार और श्रमिक एकजुट होने लगे हैं. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की ओर से कंपनी गेट के बाहर प्रदर्शन करने की घटना की भी निंदा की.

ryots and workers united
रैयतदार और श्रमिक हुए गोलबंद

सरायकेला: खरसावां प्रखंड अंतर्गत हांसदा मौजा में स्थापित श्री सीमेंट कंपनी में राजनीतिक दलों की ओर से वर्चस्व स्थापित करने के खिलाफ कंपनी के रैयतदार और श्रमिक गोलबंद होने लगे हैं. हांसदा मौजा में श्री सीमेंट कंपनी के रैयतदारों और श्रमिकों ने एक बैठक कर कंपनी में राजनीतिक दलों का वर्चस्व नहीं होने देने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें-JAC बोर्ड के लिए स्कूली साक्षरता विभाग ने की अधिसूचना जारी, 3 विधायकों को किया गया मनोनीत

प्रदर्शन की घटना की घोर निंदा
रैयतदारों और श्रमिकों ने पिछले दिन पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की ओर से बिना किसी बात को लेकर कंपनी गेट के बाहर प्रदर्शन करने की घटना की भी घोर निंदा की है. साथ ही भविष्य में राजनीतिक दलों के नेताओं के बहकावे में नहीं आने का भी निर्णय लिया है. रैयतदारों और श्रमिकों ने स्पष्ट रूप से कहा कि कंपनी प्रबंधन के गलत नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने में वे खुद सक्षम हैं. कंपनी उनकी जमीन पर स्थापित हुई है, इसलिए कंपनी में नौकरी और रोजगार पाने का पहला हक जमीन दाता और स्थानीय लोगों का ही होगा. बैठक में कंपनी को सीएसआर के कार्यों में और तेजी लाने के लिए मांग पत्र सौंपने का भी निर्णय लिया. पूर्व में हुए इकरारनामा के अनुसार स्कूल अस्पताल सामुदायिक भवन आदि की स्थापना करवाने के लिए कंपनी प्रबंधन पर रैयतदार समिति जोर देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details