झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को किया संबोधित, कहा- कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे नहीं

By

Published : Dec 1, 2019, 7:07 PM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित कला निकेतन रेलवे मैदान में भाजपा के चुनावी जनसभा को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी गणेश महली के समर्थन में आम लोगों से वोट की अपील की.

Rajnath Singh, Election meeting in Chaibasa, Jharkhand assembly elections 2019, Raghubar government, राजनाथ सिंह, चाईबासा में चुनावी सभा, झारखंड विधानसभा चुनाव 2019, रघुवर सरकार
राजनाथ सिंह

सरायकेला: भारत सरकार के केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित कला निकेतन रेलवे मैदान में भाजपा के चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने सरायकेला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गणेश महली के समर्थन में आम लोगों से वोट की अपील करते हुए दोबारा झारखंड में बहुमत की सरकार बनाने की भी अपील की.

देखें पूरी खबर

जोरदार स्वागत
भाजपा के चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का एक चरित्र वर्षों से विश्वविख्यात है जहां आज तक भारत ने किसी भी देश पर आक्रमण नहीं किया.

ये भी पढ़ें-पोलिंग बूथ पर पिस्टल लहराने की घटना पर बीजेपी ने कहा- कांग्रेस को गणतंत्र की जगह 'गनतंत्र' पर है भरोसा

पाकिस्तान पर तंज
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि यदि कोई हम भारतीयों को छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं. राजनाथ सिंह ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि पड़ोसी देश अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह चाहते हैं कि पड़ोसी मुल्क से हमारे तालुकात बेहतर हो लेकिन दोस्त बदल जाते हैं, पड़ोसी नहीं बदलते, ठीक उसी तरह पाकिस्तान भी नहीं बदल रहा.

'विकास को निरंतर गति'
उन्होंने देश में लगातार हो रहे घुसपैठ की समस्या को उठाते हुए कहा कि एनआरसी घुसपैठियों को चिन्हित तेजी से कर रही है, जिसका विपक्ष बेवजह विरोध करते आया है. जबकि राजनाथ सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि जो सच में विदेशी हैं और विदेश से आए हैं, उन्हें किसी भी हाल में भारतीय नहीं माना जाएगा. केंद्रीय रक्षा मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार देशभर में हजारों किलोमीटर सड़कों का जाल बिछा रही है, जिससे विकास को निरंतर गति मिल रही है.

ये भी पढ़ें-जैक ने शुरू की इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 की तैयारी, 6 दिसंबर से जमा होगा एग्जामिनेशन फॉर्म

गणेश महली को 29 हजार मतों से विजयी बनाने की अपील
राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 के चुनाव में सरायकेला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गणेश महली महज 900 वोटों के अंतराल से हारे थे, जबकि इस बार के चुनाव में लोगों को इस हार का बदला लेना है और इन्हें 29 हजार से भी अधिक वोटों से विजयी बनाना है. राजनाथ सिंह ने सभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता और जनसमूह को आश्वस्त किया कि यदि वे भाजपा की सरकार झारखंड में गठन करते हैं और भाजपा के सरायकेला से प्रत्याशी को चुनाव में विजयी कराते हैं तो वह एक बार फिर जनता और कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करने उनके बीच आएंगे.

ये भी पढ़ें- फैशन जगत से जुड़े लोगों ने ईटीवी भारत की मुहिम को सराहा, कहा- बेहतरीन है पहल, बढ़ रही है जागरूकता

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी रहे मौजूद
आयोजित चुनावी जनसभा को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, प्रत्याशी गणेश महली ने भी संबोधित किया. जबकि कार्यक्रम में मुख्य रूप से आदित्यपुर नगर निगम के मेयर विनोद श्रीवास्तव, डिप्टी मेयर अमित सिंह के अलावा भाजपा के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details