झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 10, 2020, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

सरायकेला: दुर्गा पूजा को लेकर हुई पूजा समिति की बैठक, सरकारी फंड से खर्च होंगे 93 हजार

सरायकेला में दुर्गा पूजा को लेकर पूजा समिति की बैठक हुई. इस बैठक में दुर्गा पूजा के विभिन्न आयोजनों पर विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही सरकारी फंड से 93 हजार दुर्गा पूजा के लिए खर्च किए जाएंगे.

Pooja Committee meeting on Durga Puja in Seraikela
पूजा समिति की बैठक

सरायकेला: सीओ मुकेश मछुआ की अध्यक्षता में जिले में दुर्गा पूजा को लेकर पूजा समिति की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्य रूप से दुर्गा पूजा के विभिन्न आयोजन पर विचार विमर्श किया गया. बैठक में तय हुआ कि इस साल दुर्गा पूजा में 93 हजार रुपये सरकारी फंड से खर्च होंगे.



बेल्याधिवास से लेकर प्रतिमा विसर्जन तक सभी रश्म सादगी के साथ पूर्व की तरह निभाये जायेंगे. बताया गया कि मां दुर्गा की मूर्ति का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. मंदिर की रंगाई समेत पूजा को लेकर अन्य जरूरी कार्यों को शुरू करने का निर्देश दिया गया. बैठक में पीएचइडी के जेई को स्थानीय मुखिया के साथ समंवय बना कर दुर्गा पूजा के पूर्व सभी खराब चापाकलों की मरम्मती कराने और मुखिया को सभी खराब स्ट्रीट लाइट को बदलने और मरम्मती करने को कहा गया है.

ये भी पढ़े-सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रखकर प्रशासन बनवा रहा UID, कर्मी ने कहा- नहीं सुन रहे लोग

बिजली विभाग के जेई उपेंद्र कुमार को निर्देश दिया गया है कि पूजा के दौरान किसी भी स्थिति में बिजली की कटौती नहीं हो, यह सुनिश्चित करने को कहा गया है. पूजा के दौरान एंबुलेंस और जरूरी दवाओं के साथ अस्पताल को 24 घंटे खोले रखने को कहा है. पूजा के दौरान बिजली मिस्त्री को मुस्तैद रखने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details