झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला में पुलिस ने तीन दुकानों में की छापेमारी, भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद

झारखंड में कोरोना महामारी को देखते हुए तंबाकू, पान मसाला, गुटखा के अलावा कई नशीले पदार्थों की बिक्री पर बैन लगा दिया गया है. इसे लेकर पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. सरायकेला में भी पुलिस ने 3 दुकानों में छापेमारी की, जिसमें भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को जब्त किया गया है.

By

Published : Oct 17, 2020, 4:48 AM IST

police-raided-three-shops-in-seraikela
तीन दुकानों में की छापेमारी

सरायकेला: विभागीय निर्देश पर सरायकेला पुलिस ने तंबाकू बिक्री के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया. सरायकेला थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक अंकित कुमार रंजन के नेतृत्व में गैरेज चौक के तीन दुकानों में छापामारी की गई, जिसमें काफी मात्रा में पान मसाला बरामद किया गया. पुलिस ने सोहराब खान के गुमटी में भी छापामारी की. वहां से भी अलग-अलग ब्रांड के नशीले पदार्थ को बरामद किया गया.

इसे भी पढे़ं:- 5 दिन से लापता कंपनी सिक्योरिटी गार्ड का नाले से मिला शव, हत्या की आशंका

पुलिस अवर निरीक्षक अंकित कुमार रंजन ने बताया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए सरकार ने सभी प्रकार के पान मसाला और गुटखा की बिक्री पर बैन लगा दिया है. इसे लेकर लगातार छापेमारी की रही है, जिन दुकानों में प्रतिबंधित नशीले पदार्थ पाए जा रहे हैं उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि जिन दुकानों में नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं उसके खिलाफ भादवि की धारा 188/ 269/ 270, 51/ 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम, 03 महामारी अधिनियम एवं 22/ 24 एक्ट 2003 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी दल में पुलिस अवर निरीक्षक सुनील कुमार भोक्ता, हवलदार रिषी भर मुर्मू, हवलदार परमेश्वर मेहता के अलावा कई पुलिस जवान मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details