झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला पुलिस को मिली कामयाबी, 24 घंटे में अंतरराज्‍यीय लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़

सरायकेला पुलिस को अंतरराज्‍यीय लुटेरा गिरोह के चार सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही नीमडीह थाना इलाके में एक कारोबारी से लूटे गए रुपये भी बरामद किए हैं.

By

Published : Jan 11, 2020, 7:17 PM IST

arrested four criminals, चार अपराधी गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में अपराधी

सरायकेला:जिला पुलिस ने अंतरराज्‍यीय लुटेरा गिरोह के चार सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही नीमडीह थाना इलाके में एक कारोबारी से लूटे गए रुपये भी बरामद किए हैं. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस लूटकांड का खुलासा करते हुए अंतर्राज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. वहीं जिला पुलिस में इनके पास के लूटे गए एक लाख अस्सी हजार में से एक लाख पैंसठ हजार रूपए, दो मोबाईल फोन और एक बाइक भी बरामद किया है.

देखें पूरी खबर

10 जनवरी की है घटना
अंतरराज्‍यीय लुटेरा गिरोह का खुलासा करते हुए सरायकेला के एसपी कार्तिक एस ने बताया कि घटना 10 जनवरी को पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम थाना के पहाड़पुर निवासी भीष्‍म नाथ महतो ने नीमडीह थाना में सूचना दी थी कि बोड़ाम होते हुए पुरुलिया के बलरामपुर सामान खरीदने जाने के क्रम में धोबो डुंगरी के समीप अपराधियों ने उनसे एक लाख अस्‍सती हजार रुपये लूट लिए. इधर घटना के बाद एक टीम का गठन किया गया और संदिग्ग्‍ध ठिकानों पर दबिश दी गई. इसी क्रम में लूट में शामिल चार अपराधियों को दबोचने में पुलिस को कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-पीएम से मिलकर रांची लौटे सीएम हेमंत सोरेन, कहा- आगे चलकर केंद्र के कैबिनेट मंत्रियों से भी करेंगे मुलाकात

लूट की रकम भी बरामद
गिरपफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर लूट गए एक लाख 65 हजार 510 रुपये पुरुलिया से बरामद किए गए. इसके साथ ही लूट में प्रयुक्‍त एक मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. बताया जाता है कि भीष्‍मनाथ महतो रोज दुकान के लिए सामान लाने जाते थे. इसी क्रम में नौ जनवरी को भी सामान लाने बोलेरो पिकअप से जा रहे थे. उसी गाड़ी में लूटकांड में शामिल सुभाष सिंह भी बैठा था. वह पल-पल की खबर गिरोह के सदस्‍यों को दे रहा था.

तीन अपराधी सरायकेला के हैं
वह घटना की जगह पहुंचने की सूचना देकर रास्‍ते में ही उतर गया और उसके तीन साथियों ने योजना के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम दिया. लूट को अंजाम देनेवाले गिरोह के सदस्‍यों में तीन सरायकेला-खरसावां के जबकि एक पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के है. वहीं जिला पुलिस के लिया इस गिरोह का उदभेदन एक बड़ी सफलता के रूप में देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details