झारखंड

jharkhand

कृषि बिल के विरोध में राजनीतिक गहमागहमी तेज, विपक्षी दलों ने मानव श्रृंखला बनाकर जताया विरोध

By

Published : Dec 20, 2020, 4:58 PM IST

सरायकेला में कृषि बिल को लेकर इन दिनों राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है. रविवार को किसान आंदोलन के समर्थन में आदित्यपुर से लेकर गम्हरिया तक पूर्व विधायक अरविंद सिंह के नेतृत्व में मानव श्रृंखला बनाई गई और जमकर इसका विरोध प्रदर्शन किया गया.

Opposition parties protest against agricultural bill in seraikela
Opposition parties protest against agricultural bill in seraikela

सरायकेला:जिले में रविवार को कृषि बिल के विरोध में और किसानों के आंदोलन के समर्थन में हजारों लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई. किसान आंदोलन के समर्थन में आदित्यपुर से लेकर गम्हरिया तक पूर्व विधायक अरविंद सिंह के नेतृत्व में मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया गया.

देखें पूरी खबर

कृषि बिल के खिलाफ नारेबाजी

मानव श्रृंखला में आदित्यपुर से लेकर गम्हरिया तक मुख्य सड़क के किनारे लोग तख्तियां को लेकर खड़े थे. इस मानव श्रृंखला में शामिल सभी दलों के लोग केंद्र सरकार के खिलाफ और कृषि बिल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और हाथों में तख्ती और बैनर लेकर किसानों के समर्थन में नारे लगा रहे थे.

ये भी पढ़े- बीजेपी महिला मोर्चा ने सीएम का फूंका पुतला, कहा- राज्यपाल से करेंगी मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

किसानों को किया संबोधित

आदित्यपुर आकाशवाणी चौक पर पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान विरोधी यह काला कानून अविलंब वापस होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, ऐसे में जब किसान हारेगा, तो निश्चित तौर पर देश भी हारेगा. सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.

सामाजिक संगठनों का समर्थन

विपक्षी दलों की ओर से बनाए गए इस मानव श्रृंखला में कांग्रेस, राजद, आम आदमी पार्टी समेत दर्जनों राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने भी अपना पूरा समर्थन दिया. वहीं इस मानव श्रृंखला में सरायकेला के अलावा पूर्वी सिंहभूम जिले से भी विपक्ष के तमाम नेताओं का जुटान हुआ.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details