झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

NIT कॉलेज ने फिर दिखाया अपना दम, रेसिंग कार निर्माण प्रतियोगिता में लहराया परचम

जिले के एनआईटी कॉलेज की टीम दक्ष ने ऑल ट्रेन व्हीकल कार रेसिंग प्रतियोगिता में देश में प्रथम स्थान हासिल किया. जिसमें बेहतर तरीके से रेसिंग कार में ईंधन का प्रयोग करना था.

By

Published : Feb 2, 2019, 12:20 PM IST

जानकारी देते छात्र

सरायकेला: जिले के एनआईटी कॉलेज की टीम दक्ष ने ऑल ट्रेन व्हीकल कार रेसिंग प्रतियोगिता में देश में प्रथम स्थान हासिल किया. जिसमें बेहतर तरीके से रेसिंग कार में ईंधन का प्रयोग करना था.

बता दें कि ये आयोजन मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित पीतमपुरा में वाहा एस ए ई में आयोजित की गई. हर साल की तरह इस बार भी एनआईटी कॉलेज की टीम ने इस प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाए रखा. इस प्रतियोगिता में देश भर से 50 से भी अधिक तकनीकी संस्थानों के 130 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. जिसमें एनआईटी कॉलेज की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

जानकारी देते छात्र

एनआईटी कॉलेज की टीम दक्ष ने रेसिंग कार निर्माण किया. जिसमें टीम ने कार में बेहतर तरीके से ईंधन का प्रयोग करने और पर्यावरण के अनुकूल रखने के साथ ग्रीन कार निर्माण करने में यह पुरस्कार हासिल किया है. विजेता टीम को इनामी राशि 50 हजार नगद भी प्राप्त हुए हैं. प्रतियोगिता में जीत कर लौटी टीम का कॉलेज प्रबंधन ने स्वागत किया. साथ ही आगे और बेहतर करने की कामना भी जाहिर की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details