झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की हुई पहचान, इलाके में अब भी चल रहा सर्च अभियान

शुक्रवार को कुचाई थाना इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी इसमें दो नक्सली मारे गए थे (Naxalites killed in Seraikela encounter). इस दौरान मारे गए दोनों नक्सलियों की पहचान कर ली गई है.

By

Published : Sep 3, 2022, 8:55 PM IST

Updated : Sep 3, 2022, 9:12 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सरायकेला: शुक्रवार को कुचाई थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कर ली गयी है (Naxalites killed in encounter have been identified). उनमें खूंटी के काली मुंडा और बोकारो की रीला कुमारी शामिल हैं. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 1 एसएलआर 354 जिंदा कारतूस 4 केन बम, 10 मैगजीन सहित कई सामान बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें:सरायकेला के कुचाई में एनकाउंटर, दो नक्सली ढेर


जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि जोंगरो में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. यह इलाका पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला और खूंटी जिले का ट्राई जंक्शन है. जिला पुलिस, सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन और कोबरा के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है. जहां मुठभेड़ हुई है, वह एक करोड़ के इनामी माओवादी अनल का इलाका है.

आनंद प्रकाश, एसपी, सरायकेला

एसपी आनंद प्रकाश का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान इनामी माओवादी अनल भागने में सफल रहा. शुक्रवार को अमित मुंडा, सालुका कायम और अनल का दस्ता भी मौजूद था, जिनके साथ सुरक्षाबलों का मुठभेड़ हुआ है. शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे से 7:00 बजे तक करीब 3 घंटे मुठभेड़ चला. सूचना मिली थी कि एक करोड़ के इनामी अनल का दस्ता इलाके में मौजूद है. इसके बाद घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस लगातार उस इलाके में सर्च अभियान चला रही थी. बताया जाता है कि मुठभेड़ के बाद अनल का यह नक्सली दस्ता घने जंगल में छिप गया है. इस दस्ते में अनल दा के अलावा कई इनामी नक्सली भी मौजूद हैं. फिलहाल नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Last Updated : Sep 3, 2022, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details