झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

औद्योगिक विकास की तैयारी, बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत तैयार किया जाएगा मास्टर प्लान

सरायकेला में राज्य सरकार के उद्योग विभाग के बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत औद्योगिक शहरों का विकास किया जाएगा. वहीं, औद्योगिक विकास को और गति प्रदान किए जाने संबंधी कार्य किए जाएंगे. जिसके बाद आईपीआरएस रेटिंग सिस्टम के तहत बेहतर रेटिंग मिलने पर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र बेहतरीन औद्योगिक शहरों और इंडस्ट्रियल पार्क में शामिल हो सकेगा.

By

Published : Apr 16, 2021, 12:42 PM IST

Updated : Apr 16, 2021, 12:56 PM IST

Jiada industrial sector industries will have IPRS rating in jharkhand
आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र

सरायकेला: उद्योग विभाग के बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत राज्य के औद्योगिक शहरों का विकास किया जाएगा. इसके तहत झारखंड औद्योगिक क्षेत्रीय विकास प्राधिकार जियाडा के अधीन सात प्राधिकरण को इंडस्ट्रियल पार्क रेटिंग सिस्टम के तहत रेटिंग प्रदान की जाएगी, औद्योगिक विकास को लेकर आईपीआरएस रेटिंग की तैयारी प्रारंभ की जा रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना की दूसरी लहर में झारखंड की चिकित्सा व्यवस्था चरमराई, चैंबर ने साधा निशाना

IPRS रेटिंग से मिलेगी पहचान

बीते दिनों राजधानी रांची में आयोजित जियाडा के सभी प्राधिकरण के विकास पदाधिकारियों की बैठक में जियाडा सचिव ने औद्योगिक शहरों में प्राप्त सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर का ब्यौरा प्राप्त किया है. इसके बाद निर्णय लिया गया कि सभी औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में किए गए व्यापक कार्य की आवश्यकता को देखते हुए बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा और औद्योगिक विकास को और गति प्रदान किए जाने संबंधित कार्य किए जाएंगे. आईपीआरएस रेटिंग सिस्टम के तहत बेहतर रेटिंग प्रदान होने पर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र देशभर के बेहतरीन औद्योगिक शहरों और इंडस्ट्रियल पार्क में शामिल हो सकेगा.

Last Updated : Apr 16, 2021, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details