झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रशासन बेखबर! धड़ल्ले से की जा रही बालू की तस्करी, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

जामताड़ा के बराकर नदी के जुरगुड़ी घाट से हर रोज नाव से बालू की तस्करी की जा रही है. जिससे पुल का भविष्य खतरे में पड़ सकता है. लोगों का कहना है कि इस ओर प्रशासन ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

By

Published : Jun 6, 2019, 7:40 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 7:49 PM IST

धड़ल्ले से की जा रही बालू की तस्करी

जामताड़ा: जिले में बालू के अवैध रूप से तस्करी का फिर एक मामला सामने आया. जहां बराकर नदी के जुरगुड़ी घाट पर बने पुल के नीचे से लगातार नाव से बालू की तस्करी की जा रही है. जिससे पुल के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है और विभागीय पदाधिकारी और प्रशासन इसपर लापरवाह हैं.

धड़ल्ले से की जा रही बालू की तस्करी

जामताड़ा में इन दिनों बालू के अवैध तस्करी का धंधा बेरोकटोक जारी है और विभागीय पदाधिकारी बिल्कुल बेखबर हैं. जामताड़ा के विभिन्न नदी घाटों से ट्रैक्टर और ट्रक से बालू के अवैध उठाव होता है. आलम यह है कि पुल के नीचे नाव से बालू उठाव कर तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है.

जामताड़ा जुरगुड़ीह घाट पर बराकर नदी पर बने पुल के नीचे पिलर के पास से बीच नदी में नाव से बालू उठाव किया जा रहा है. इससे पुल के पिलर कमजोर हो रहे हैं. यही नहीं पुल के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि बालू का अवैध कारोबार खनन विभाग की मिलीभगत से किया जा रहा है. जामताड़ा में हो रहे बालू की तस्करी अवैध कारोबार से एक ओर जहां सरकार का लाखों रुपए राजस्व का चूना लगाया जा रहा है तो वहीं पुल के भविष्य को लेकर लोगों को चिंता है.

Last Updated : Jun 6, 2019, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details