झारखंड

jharkhand

सरायकेला में जुस्को पॉवर की हाईटेंशन लाइन से धमाका, आग लगने से नगीनापुरी मोहल्ले में अफरा-तफरी

By

Published : Nov 27, 2021, 10:23 PM IST

Updated : Nov 27, 2021, 10:51 PM IST

आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 17 में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया. Jusco Power की हाईटेंशन लाइन से धमाका होने के बाद नगीनापुरी मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई. powe line blast से डरे श्रमिक मौके से भाग गए.

Explosion from high tension line of Jusco Power in Seraikela
सरायकेला में जुस्को पॉवर की हाईटेंशन लाइन से धमाका

सरायकेला:आदित्यपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 17 में शनिवार को जानकी भवन के सामने जुस्को पॉवर की 11000 वोल्ट की बिजली लाइन से धमाके के बाद आग लग गई. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. घटना के वक्त नगर निगम के वार्ड नंबर 17 में गेल के कर्मचारी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा खोद रहे थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि गड्ढा खोदने के दौरान जमीन के अंदर बिछाए हाईटेंशन लाइन के केबल से धमाका हुआ और आग लग गई. गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि 100 घरों की बिजली गुल हो गई. High voltage explosion के बाद जुस्को पॉवर की बिजली बंद कराकर आग बुझानी पड़ी.

ये भी पढ़ें-पार्षदों ने आदित्यपुर नगर निगम गेट पर सहायक अभियंता को घेरा, टेंडर करने में भेदभाव का आरोप

जानकारी के अनुसार आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 17 के नगीनापुरी मोहल्ले में जानकी अपार्टमेंट गली है. यहां GAIL INDIA के कर्मचारी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा खोद रहे हैं. शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे जुस्को पावर की हाईटेंशन लाइन के केबल में धमाका हो गया. इसके बाद वहां आग लग गई. इससे आधे घंटे तक रिहायशी मोहल्ले में अफरा तफरी मची रही. स्थानीय काली मंदिर कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने जुस्को पावर के अधिकारियों को फोन कर बुलाया और लाइन कटवा कर आग बुझाई.

देखें पूरी खबर
गेल इंडिया की बिछा रही गैस पाइप लाइनकाली मंदिर कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने बताया कि जिस गड्ढे में जुस्को पॉवर का केबल बिछा है, उसी में गेल के कर्मचारी गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा खोद रहे थे, तभी जमीन में दबी केबल पर सब्बल लगा इसके बाद ब्लास्ट हो गया और आग लग गई. इधर गेल के कर्मचारी वहां से भाग गए. हादसा के बाद से करीब 100 उपभोक्ताओं के यहां बिजली नहीं है.

जुस्को पावर के अधिकारियों ने बताया कि केबल दुरुस्त करने में करीब चार घंटे लगेंगे. इसके बाद बिजली आपूर्ति शुरू हो पाएगी. काली मंदिर कमेटी के अध्यक्ष ने इस घटना की सूचना आदित्यपुर पुलिस को भी दी है, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि वे लोग लापरवाही बरतने के लिए जुस्को व गेल के विरुद्ध थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराएंगे.

Last Updated : Nov 27, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details