झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ट्रक लुटेरों के साथ यूपी पुलिस की मुठभेड़, सरायकेला पुलिस की इनपुट पर कार्रवाई

सरायकेला के आदित्यपुर से स्क्रैप लदे ट्रक को लूटकर भागने वाले अपराधियों के साथ यूपी पुलिस की मुठभेड़(Encounter between robbers and UP Police) हुई. जिसमें एक अपराधी को गोली लगी बाकी फरार हो गए. आदित्यपुर पुलिस की इनपुट पर यूपी पुलिस ने यह कार्रवाई की.

By

Published : Sep 15, 2022, 7:02 AM IST

Encounter between truck robbers and UP Police
Encounter between truck robbers and UP Police

सरायकेला: आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र गम्हरिया स्थित बीके स्टील से कोलकाता के लिए सरिया स्क्रैप से लदे ट्रक लूट मामले में आदित्यपुर पुलिस की इनपुट पर यूपी पुलिस ने एक बदमाश का इनकाउंटर कर दिया(Encounter between truck robbers and UP Police ) है. वारदात में शामिल विश्वजीत कुमार नामक बदमाश को गोली लगी है. जबकि अन्य बदमाश भागने में सफल रहे.


इधर आदित्यपुर थाना की दो टीम पहले ही यूपी के लिए रवाना हो चुकी है. थाना प्रभारी राजन कुमार ने बताया कि 11 सितंबर को गम्हरिया बीके स्टील से स्क्रैप सरिया लोड कर ट्रक कोलकाता के लिए निकला था. इसी क्रम में घात लगाये बदमाशों ने आदित्यपुर से ही ट्रक को हाईजैक कर लिया. जिसके बाद मांडर थाना क्षेत्र में चालक केशव यादव की गला घोंटकर हत्या कर दी और ट्रक लेकर यूपी के लिए रवाना हो गये.

आदित्यपुर पुलिस ने ट्रक की लोकेशन ट्रैक कर इसकी सूचना यूपी पुलिस को दी. जिसके बाद मंगलवार की रात उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला अंतर्गत ताड़ीबारा हाईवे पर बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई. जिसमें विश्वजीत कुमार नामक बदमाश को गोली लगी है. वहीं पुलिस ने 16 लाख की सरिया से लदे ट्रक को बरामद कर लिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि इस घटना में विश्वजीत के अलावे मनीष पांडेय, दीपक, चंदन राय, श्रवण नामक बदमाश शामिल हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस के साथ आदित्यपुर पुलिस के एएसआई राजेश सिंह, कॉन्स्टेबल संदीप झा छापेमारी कर रहे है. थाना प्रभारी ने बताया कि जिस बदमाश को गोली लगी है वह यूपी के अंबेडकर नगर का रहने वाला है. विश्वजीत ट्रक चला रहा था. जबकि चालक केशव यादव की हत्या श्रवण नामक बदमाश ने की थी. आरोपियों के पास से एक पिस्तौल, तीन खोखा बरामद किया गया है.


पूर्व में भी इसी गिरोह द्वारा दिया गया था घटना को अंजामःआदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार ने बताया कि इस गिरोह के द्वारा पूर्व में भी उनके थाना क्षेत्र से ट्रक की लूट और चालक की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था. एनकाउंटर में घायल बदमाश से पुछताछ की जा रही है. क्षेत्र में अन्य कई बदमाशों का नाम सामने आया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है. बता दें कि बीते 11 सितंबर को बीके स्टील से सरीया से लदा ट्रक कोलकाता के लिए इसी कंपनी की शाखा के लिए निकली थी. लेकिन बदमाशों ने ट्रक को लूट लिया. वहीं चालक केशव यादव को बंधक बनाकर उसे मांडर क्षेत्र में हत्या कर लाश फेंक दिया. इस मामले को लेकर ट्रक मालिक विजय सिंह ने आदित्यपुर थाना में एफआईआर दर्ज करवाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details