झारखंड

jharkhand

बन्ना गुप्ता के लिए अपशब्द का प्रयोग करने वाले चिकित्सक पर लगे गंभीर आरोप, कोरोना से मौत के बाद बेटी ने कहा- बदतमीजी करते हैं डॉक्टर

By

Published : May 21, 2021, 6:36 PM IST

सरायकेला के आदित्यपुर अस्पताल प्रकरण में प्रशासनिक जांच लगातार दूसरे दिन भी जारी रही. एडीसी सुबोध कुमार के नेतृत्व में 8 सदस्यीय टीम बुधवार से ही जांच कर रही है. उपायुक्त की ओर से जांच टीम गठित कर 72 घंटों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है. डॉ आनंद ने मीडिया के समक्ष स्वास्थ्य मंत्री और जांच अधिकारियों के खिलाफ बेहद ही गैर जिम्मेदाराना और अश्लील शब्दों का प्रयोग किया था. डॉक्टर आनंद पर एक बार फिर इसी तरह के आरोप लगे हैं जहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे पिता की डॉक्टर के लापरवाही से मौत हुई है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि इलाज के दौरान उनके साथ लगातार बदतमीजी की जाती थी.

physician assistant  accused of molestation
सहायक चिकित्सक पर छेड़छाड़ का आरोप

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर अस्पताल प्रकरण में प्रशासनिक जांच लगातार दूसरे दिन भी जारी रही. एडीसी सुबोध कुमार के नेतृत्व में 8 सदस्यीय टीम बुधवार से ही जांच कर रही है. गुरुवार को अस्पताल के संचालक डॉ ओपी आनंद मौजूद नहीं रहे. अस्पताल कर्मियों के अनुसार वे अपने वकील से मिलने गए थे. गौरतलब है कि सिविल सर्जन के एक पत्र के आलोक में उपायुक्त की ओर से जांच टीम गठित कर 72 घंटों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है. डॉ. आनंद एक महिला ने आरोप लगाया है कि उनकी लापरवाही के कारण उनके पिता की मौत हुई है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि इलाज के दौरान उनके साथ लगातार बदतमीजी की जाती थी.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-तैयारी ऐसी तो भगवान भरोसे भी कोरोना से नहीं बचेंगे लोग, रेलवे स्टेशन के बाहर उड़ती है गाइडलाइन की धज्जियां

प्रशासन ने तैनात किए 2 चिकित्सक
अस्पताल प्रबंधन ने उपायुक्त से मरीजों को अन्यत्र शिफ्ट किए जाने की मांग की थी. जिसके बाद इलाजरत मरीजों की देखभाल के लिए दो चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है. इसके अलावा उन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है. पिछले शनिवार को अस्पताल के संचालक डॉ ओपी आनंद ने जांच के लिए पहुंची राज्य सरकार की टीम के साथ बदसलूकी थी और स्वास्थ्य मंत्री के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

बेटियों ने लगाए कई गंभीर आरोप
'111 सेव लाइफ अस्पताल' प्रकरण के बीच आदित्यपुर के रैन बसेरा इलाके के रहने वाले एक कोरोना संक्रमित मरीज सुनील कुमार झा के परिजनों ने भी डॉ. ओपी आनंद पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतक की बेटी ज्योत्सना झा और निधि झा का कहना है कि अस्पताल के प्रबंधक डॉ ओपी आनंद, उनकी पत्नी सरिता आनंद और अस्पताल के एक अन्य जूनियर डॉक्टर रक्षित आनंद ने उनके साथ बदतमीजी की है. इस मामल में उन्होंने डॉक्टर ओपी आनंद, उनकी पत्नी सरिता आनंद एवं डॉक्टर रक्षित आनंद के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग

इस संबंध में मृतक की दोनों बेटियों ने जिला प्रशासन के नाम एक चिट्ठी लिखी है. जिसमें दोनों ने अपने कोरोना वायरस से संक्रमित पिता के इलाज के दौरान अस्पताल प्रबंधन पर घोर लापरवाही और अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग का आरोप लगाया है. मृतक की बड़ी बेटी ज्योत्सना झा ने बताया, कि उनकी छोटी बहन निधि झा के साथ बदतमीजी भी की गई. दोनों बहनों ने पूरे अस्पताल के कर्मचारियों पर वैश्विक महामारी के काल में मरीजों के इलाज के नाम पर आर्थिक दोहन करने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रबंधक सहित सभी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details