झारखंड

jharkhand

सरायकेला में सूचना और प्रसारण विभाग का विकास मेला, लोगों को सरकारी योजनाओं से कराया गया अवगत

By

Published : Aug 10, 2019, 10:33 PM IST

सरायकेला जिला के गहंरिया प्रखंड कार्यालय परिसर में झारखंड सरकार के सूचना और प्रसारण विभाग द्वारा विकास मेला सह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ ठाकुर गौरी शंकर शर्मा ने किया.

सूचना और प्रसारण विभाग द्वारा लगाया गया विकास मेला

सरायकेला: गहंरिया प्रखंड कार्यालय परिसर में लोंगो के लिए झारखंड सरकार के सूचना और प्रसारण विभाग द्वारा विकास मेला सह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

देखें पूरा वीडियो


इस दौरान गहंरिया प्रखंड के सभी 21 पंचायतों के मुखिया, आंगनबाड़ी सेविकाएं, छात्र-छात्राएं और अन्य लोग उपस्थित हुए. कार्यक्रम का उद्देश्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं की जानकारी देना बताया गया. यह कार्यक्रम सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से आयोजित किया गया. इस दौरान अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले मुखिया को सम्मानित भी किया गया. खासकर प्रधानमंत्री आवास योजना में चयन को लेकर मुखियाओं को सम्मानित किया गया. इसके अलावा मेले में सरकार की ओर से चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं के स्टाल लगाए गए. जिसमें हर स्टॉल पर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें- दुमका मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होगी पढ़ाई, कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने किया निरीक्षण


वहीं, इन योजनाओं का लाभ जो भी व्यक्ति नहीं उठा पा रहे उनका पर्याप्त दस्तावेज जमा कराकर तत्काल उनकी समस्याओं का निवारण भी किया गया. दूसरी ओर इस कार्यक्रम में जल शक्ति अभियान को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया. साथ ही पानी की समस्या को लेकर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया. नाटक के माध्यम से लोगों को जल संरक्षण के महत्व की जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details