झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नवरात्रि 2021ः सरायकेला के पूजा पंडालों का खुला पट, देर रात तक उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सरायकेला में दर्जनों पूजा पंडालों में मां दुर्गा की पूजा हो रही है. सोमवार की शाम पट खुलते ही पूजा पंडालों के समीप श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी, जो देर रात तक आती रही.

By

Published : Oct 12, 2021, 10:53 AM IST

Updated : Oct 12, 2021, 12:14 PM IST

Crowd of devotees gathered in worship pandals of Seraikela
सरायकेला के पूजा पंडालों में मां का खुला पट

सरायकेला:जिले में दर्जनों पूजा पंडाल बनाए गए हैं, जहां मां दुर्गा की पूजा हो रही है. सोमवार की शाम जिले के सभी पूजा पंडालों को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया. इससे देर रात तक पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती रही. वहीं, कोल्हान के प्रसिद्ध दुर्गा पूजा समितियों में से एक जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब की ओर से आदित्यपुर में भव्य पूजा का आयोजन किया गया है, जहां सबसे अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी.

यह भी पढ़ेंःनवरात्र 2021: मां दुर्गा के सप्तम रूप मां कालरात्रि की उपासना आज

शाम होते ही बड़ी संख्या में शहर के लोग आदित्यपुर स्थित पूजा पंडाल पहुंचने लगे, जहां लोगों ने मां की पूजा-अराधना की. इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग पंडाल के साथ सेल्फी लेते दिखे. कोरोना संक्रमण के खतरा को देखते हुए झारखंड सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है. कोरोना गाइडलाइन के तहत ही पूजा पंडालों का निर्माण कराया गया है. आदित्यपुर के पूजा पंडालों को काफी आकर्षक बनाया गया है, जो श्रद्धालुओं को काफी आकर्षित कर रहे हैं. हालांकि, पूजा पंडाल के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. पंडाल से 100 फीट की दूरी से लोग पंडाल में विराजमान मां दुर्गा की प्रतिमा का दर्शन कर रहे हैं.

देखें वीडियो

पूजा पंडाल के पास लगाया गया वैक्सीनेशन कैंप
जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूजा पंडाल के पास वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया है. इसके साथ ही लोगों की कोरोना जांच भी की जा रही है. हालांकि, कोरोना संक्रमण को लेकर श्रद्धालु भी जागरूक हैं. अधिकतर लोग मास्क पहने दिख रहे हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

Last Updated : Oct 12, 2021, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details