झारखंड

jharkhand

सरायकेला में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, कड़ा रुख अपनाने की तैयारी में प्रशासन

सरायकेला जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित के मामले में इजाफा होने के बाद अब जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले को लेकर जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक अब सख्ती बरती जा रही है.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:51 PM IST

Published : Jul 2, 2020, 10:51 PM IST

Corona virus cases increasing continuously in Seraikela
सरायकेला में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले

सरायकेला: जिले में कोरोना के 25 मरीजों के पुष्टि होने के साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 73 हो गई है. इसमें से 34 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ होते हुए घर लौट चुके हैं. हालांकि इस बीच अब शहरी और नगर निगम क्षेत्र में भी कोरोना ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. कुछ दिन पूर्व सरायकेला के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत टाटा के एक अनुषंगी इकाई में संक्रमित कर्मचारी मिलने के बाद से प्रखंड क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. यहां पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कर्मचारियों का सैंपल कलेक्ट किया जा रहा है. इसके तहत अब तक 12 कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं. पूरी प्रक्रिया प्रखंड विकास पदाधिकारी ठाकुर गौरी शंकर शर्मा की देखरेख में संपन्न हो रही है.

ये भी पढ़ें: अनलॉक में पुलिस को दोहरी चुनौती, अपराध पर अंकुश के साथ कोरोना से भी करना पड़ रहा सामना

इधर, जिला प्रशासन और बीडीओ द्वारा टाटा के आवासीय क्षेत्र में पॉजिटिव मामले मिलने के बाद क्षेत्र के एक स्थान को कंटेनमेंट जॉन घोषित करते हुए वहां घेराबंदी कर दी गई है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ठाकुर गौरी शंकर शर्मा ने बताया कि अनलॉक होने के बाद लोगों में जागरूकता की कमी देखी जा रही है. ऐसे में अब जिला प्रशासन फिर से सख्ती बरतेगा. जिसके तहत शहरी और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में फिर से शुरू हुए हाट बाजारों को आबादी से दूर शिफ्ट किया जाएगा. जिले में जांच किए गए सभी सैंपल की संख्या 4,020 है. जिले में निगेटिव पाए गए सैंपल की संख्या 3,901 है. जिले में पॉजिटिव पाए गए सैंपल की संख्या 73 है. जिले में संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 34 है. जिले में वेटिंग कुल रिपोर्ट की संख्या 92 है. जिले में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों की संख्या 126 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details