झारखंड

jharkhand

Seraikela News: कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- सिलेंडर के दाम में कटौती चुनावी स्टंट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 4, 2023, 10:12 AM IST

सरायकेला में कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए एलपीजी सिलेंडर को दाम में कटौती कर रही है.

congress-committee-press-conference-in-seraikela-attacked-central-government
congress-committee-press-conference-in-seraikela-attacked-central-government

देखें वीडियो

सरायकेला:जिले के आदित्यपुर स्थित स्वर्णरेखा गेस्ट हाउस में रविवार को जिला कांग्रोस कमेटी ने प्रेस कॉन्फेंस किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की तरफ से सिलेंडर में 200 रुपए कटौती को लेकर अपनी बात रखी. इसके साथ कार्यकारी जिला अध्यक्ष अंबुज कुमार ने ये भी कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन भी मोदी जी का चुनावी जुमला है.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: कैग रिपोर्ट से भाजपा और केंद्र के घोटाले का खुलासा, अब उन पर होगी ईडी और सीबीआई की रेड- प्रदीप यादव

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्यकारी जिला अध्यक्ष ने कहा कि वन नेशन वन इलेकशन मोदी जी का एक तरह का चुनावी जुमला है. वो मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव हारने जा रहे हैं. जिसकी वजह से उन्होंने इस जुमले को तैयार किया है. वहीं दूसरी तरफ जिला प्रभारी संजीव श्रीवास्तव ने भी कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, जिसकोे देखते हुए मोदी सरकार ने एलपीजी का दाम कम किया है. एक दशक में उन्होंने 400 के सिलेंडर को 1200 तक पहुंचा कर अब 200 रुपए की कटौती क दी है. जिससे जनता के जख्मों पर मरहम लग सके.

इसके साथ जिला प्रभारी ने ये भी कहा कि मोदी सरकार अमीर को अमीर और गरीब को गरीब बना रही है. ये बात स्पष्ट है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत भाजपा के ही शासनकाल में बढ़ी है. इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी विगत 7 साल में ढ़ाई सौ प्रतिशत बढ़ाया है और डीजल के दामों में 850 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इन सभी चीजों को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई को झूठलाना यह दिखाता है कि महंगाई को काबू करना इस सरकार के बस में नहीं है. इसके साथ संजीव श्रीवास्तव ने खाद्य पदार्थों में हो रहे बेतहाशा मूल्य की वृद्धि को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details