झारखंड

jharkhand

सीएम ने दी सौगात, राज्य में 1 अरब 24 करोड़ 87 लाख की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

By

Published : Oct 12, 2019, 4:51 PM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरायकेला में नर्सिंग कौशल कॉलेज का उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने ने 1 अरब, 24 करोड़, 65 लाख 81 हजार रुपए की कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया.

सीएम रघुवर दास

सरायकेला: जिले के राजनगर के सोसोडीह में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आदिवासी बच्चियों को हुनरमंद बनाने के उद्देश्य से नर्सिंग कौशल कॉलेज का उद्घाटन किया, साथ ही जिले में 1 अरब, 24 करोड़, 65 लाख 81 हजार 202 रुपए की 45 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

देखें पूरी खबर

राज्य में 3 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि जिले के आदिवासी, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय की बच्चियों के सशक्तिकरण, उनका आर्थिक स्वावलंबन और हुनरमंद बनाकर रोजगार से आच्छादित करना सरकार का लक्ष्य है. इसी दिशा पर सरकार अपना काम कर रही है. राज्य में 3 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं. दो मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन हैं.

ये भी पढ़ें-धनबाद: BCCL क्वार्टर धंसा, एक की मौत, 4 घायल

5 वर्षों में 5 मेडिकल कॉलेज का निर्माण
सीएम ने कहा कि विभिन्न जिलों के सदर अस्पताल का विस्तारीकरण किया जा रहा. निजी क्षेत्र में भी अस्पताल खुल रहें हैं. जहां लोगों को जरूरत होगी वहां वह पूरी तन्मयता से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे और समाज की सेवा में अपनी भागीदारी निभाएंगे. सीएम ने कहा कि रांची और साहिबगंज में जल्द नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन होगा. इन 5 वर्षों में 5 मेडिकल कॉलेज का निर्माण, जिनमें में से दो निर्माणाधीन हैं.

ये भी पढ़ें-लापता शिक्षिका का तालाब में मिला शव, संदेहास्पद मौत

'डिग्री के साथ-साथ युवाओं को हुनरमंद होना भी जरूरी'
मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण गुरुकुल से प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को नियुक्ति पत्र मिला है. राज्य में 25 कल्याण गुरुकुल विभिन्न जिलों में 12 ट्रेड में युवाओं को हुनरमंद बना रहे हैं. वहीं आज डिग्री के साथ-साथ युवाओं को हुनरमंद होना भी जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details