झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 1, 2021, 4:37 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 4:52 PM IST

ETV Bharat / state

खरसावां गोलीकांड के शहीदों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि, कहा- आंदोलनकारियों को दिया जाएगा सम्मान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन साल के पहले दिन खरसावां गोलीकांड के शहीदों को नमन करने शहीद स्थल पहुंचे. मुख्यमंत्री ने 1 जनवरी 1948 को खरसावां गोलीकांड में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके साथ मंत्री चंपई सोरेन, मंत्री जोबा मांझी, खरसावां विधायक दशरथ गगराई, विधायक सविता महतो समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे.

cm-hemant-soren-paid-tribute-to-martyrs-in-seraikela
शहीदों को सीएम हेमंत ने दी श्रद्धांजलि

सरायकेला: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन साल के पहले दिन खरसावां गोलीकांड के शहीदों को नमन करने खरसावां शहीद स्थल पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने 1 जनवरी 1948 को खरसावां गोलीकांड में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीदों को नमन करते हुए उनके सपनों का झारखंड बनाए जाने की बात कही.

देखें पूरी खबर

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को नए वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, कोरोना संक्रमण दूर कर राज्य विकास के पथ पर अग्रसर होगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों को ढूंढ कर उन्हें उचित मुआवजा दिलाने के अपने वादे को जरूर पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार सत्ता में आते ही गुवा गोलीकांड के शहीदों के आश्रितों को ढूंढ-ढूंढ कर मुआवजा दिलाने का काम किया था, ठीक उसी तरह एक बार फिर शहीदों के परिजनों को उचित मान-सम्मान देने का काम सरकार करेगी. कोल्हान में इन दिनों चरमराई विधि व्यवस्था के सवाल पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जवाब देते हुए कहा कि, सरकार सभी विषम परिस्थितियों को नियंत्रण में करने के लिए कटिबद्ध है.

ग्राउंड जीरो पर संवाददाता

सीएम के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

आदिवासी समन्वय समिति और जिला प्रशासन ने शहीद स्थल और शहीद पार्क में सुरक्षा के कड़े इंतजमात किए थे. शहीद स्थल और शहीद पार्क को खूबसूरत ढंग से सजाया गया है. कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गई. बहुत कम लोगों ने मास्क पहना हुआ था. वहीं सोशल डिस्टेंस का जरा भी ख्याल नहीं रखा गया. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री चंपई सोरेन, मंत्री जोबा मांझी, खरसावां विधायक दशरथ गगराई, विधायक सविता महतो समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे.

Last Updated : Jan 1, 2021, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details