झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस को किसानों के विकास से हो रहा पेट में दर्द, राजनीतिक दुकान बंद होने का सता रहा डर: अर्जुन मुंडा

सरायकेला में बीजेपी ने कोल्हान प्रमंडल स्तरीय किसान पंचायत का आयोजन किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए. उन्होंने लोगों को कृषि कानून के फायदे के बारे में बताया और विपक्ष पर निशाना साधा.

By

Published : Dec 15, 2020, 10:37 PM IST

bjp-organized-kisan-panchayat-in-seraikela
किसान पंचायत का आयोजन

सरायकेला:बीजेपी ने नई कृषि कानून को लेकर जन जागरूकता और कृषक जागरूकता को लेकर सरायकेला स्थित टाउन हॉल में कोल्हान प्रमंडल स्तरीय किसान पंचायत का आयोजन किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शामिल हुए. उन्होंने कृषि कानून के विरोध पर हो रहे राजनीति को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा.

किसान पंचायत को संबोधित करते अर्जुन मुंडा


किसान पंचायत का आयोजन
किसान पंचायत को संबोधित करते अर्जुन मुंडा ने कहा कि 70 सालों तक सत्ता पर काबिज रहकर कांग्रेस की सरकार किसानों को सिर्फ सपने दिखाकर छलने का काम करती रही है और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के किसानों के सपने पूरे होने जा रहे हैं, तो राजनीतिक दुकान बंद होती देख अब विपक्षियों के पेट में दर्द होने लगा है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि किसान के बेटे को भी इंजीनियर, डॉक्टर, प्रशासनिक पदाधिकारी सहित अन्य सभी उच्च पदों पर जाने के सपने को प्रशस्त करने का काम केंद्र सरकार ने किया है, किसान अपनी फसल उत्पादन से लेकर बेचने तक के लिए स्वतंत्र हो रहा है, बिचौलिया प्रथा की समाप्ति के साथ साथ भारतीय कृषि के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सम्मान बढ़ाने का समय है, जिसमें किसानों को उनकी कृषि भूमि पर मालिकाना हक के साथ-साथ आय दोगुनी करने का अवसर प्राप्त हो रहा है, बावजूद देशभर में किसानों को दिग्भ्रमित करने का कुचक्र चलाया जा रहा है.

इसे भी पढे़ं: सरायकेलाः नगर निगम ने 50 लाख राजस्व का किया लक्ष्य निर्धारित, जारी किए गए निर्देश

वहीं किसान पंचायत को संबोधित करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि किसान अन्नदाता है और समाज में भगवान तुल्य उनका स्थान होना चाहिए, समृद्ध किसान समृद्ध भारत के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानून के तहत किसानों को स्वावलंबी जीवन देने के लिए मार्ग प्रशस्त किया गया है, लेकिन देश को खंडित करने वाले ऐसे तत्व जो जेएनयू में पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरु जिंदाबाद के नारे लगाने वाले अब किसानों का हितकारी बनकर कृषि कानून के खिलाफ उथल-पुथल मचा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details