झारखंड

jharkhand

Basanti Durga Puja In Seraikela: महाअष्टमी पर हुई दुर्गा के महागौरी स्वरूप की पूजा, प्राचीन गौड़ मंदिर में मां के दर्शन को उमड़े भक्त

By

Published : Mar 29, 2023, 6:50 PM IST

बासंती दुर्गा पूजा को लेकर आदित्यपुर के लोगों में उत्साह है. क्षेत्र के प्राचीन गौड़ मंदिर में मां दुर्गा का दर्शन करने के लिए सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं मंदिर में महाअष्टमी के दिन महागौरी की पूजा की गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/29-March-2023/jh-ser-01-maha-astami-jh10027_29032023145701_2903f_1680082021_722.jpg
Basanti Durga Puja In Seraikela

सरायकेला-खरसावां: जिले के आदित्यपुर में चैत्र नवरात्र के उपलक्ष्य पर आयोजित बासंती दुर्गा पूजा को लेकर भक्तों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र स्थित रायडीह गौरचंद्र चटर्जी काली मंदिर में बासंती दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया है. वहीं बुधवार को महाअष्टमी के अवसर पर विधि-विधान से दुर्गा के महागौरी स्वरूप की पूजा की गई. वहीं गुरुवार को महानवमी के दिन मां दुर्गा के नौवीं स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा की जाएगी. वहीं दुर्गा पाठ से पूरे क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया है.

ये भी पढे़ं-AJSU Meeting in Seraikela: आजसू केंद्रीय कमिटी की बैठक, रामगढ़ उपचुनाव बहाना है राज्य के मुखिया को गद्दी से हटाना है- सुदेश महतो

पूजा के बाद भक्तों के बीच महाभोग का वितरणः महाअष्टमी के दिन महागौरी की पूजा में बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए. गौड़ मंदिर में मां के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान भक्तों ने जय माता दी के जयकारे लगाए. वहीं पूजन-हवन के बाद भक्तों के बीच महाभोग का वितरण किया गया. बताते चलें कि यहां रामनवमी के दिन अखाड़ा का भी आयोजन किया जाता है.

रामनवमी अखाड़ा सज-धज कर तैयारः रामनवमी पर्व को लेकर नगर निगम क्षेत्र में सभी रामनवमी अखाड़ा समितियों की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. रामनवमी पर्व को लेकर अखाड़ों को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है. सभी अखाड़ों में रामनवमी पूजन के साथ 31 मार्च को विजयादशमी के उपलक्ष्य पर विसर्जन जुलूस निकाला जाएगा. जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण विसर्जन जुलूस संपन्न कराने को लेकर प्रमुख चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट और सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details