झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेला: 5 हजार लोगों के कोरोना टेस्ट का लक्ष्य, औद्योगिक क्षेत्र से अभियान की शुरूआत

सरायकेला जिला प्रशासन कोरोना टेस्ट को लेकर अभियान चला रहा है. इसके तहत 31 अगस्त तक 5 हजार लोगों के कोरोना टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शिविर लगाकर कामगारों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करना शुरू कर दिया है.

By

Published : Aug 30, 2020, 12:51 PM IST

awarness program for corona test in Seraikela
कोरोना टेस्ट

सरायकेला: जिला प्रशासन ने 31 अगस्त तक 5000 लोगों की कोरोना टेस्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शिविर लगाकर कामगारों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करना शुरू कर दिया है.

देखें पूरी खबर

शनिवार को डीसी इकबाल अंसारी के नेतृत्व में औद्योगिक क्षेत्र की कपारो इंजीनियरिंग कंपनी में शिविर लगाया और कंपनी के कार्यरत तकरीबन 400 कामगारों और कर्मचारियों का टेस्ट किया. डीसी ने बताया कि आनेवाले दो दिन में आधुनिक पावर, टाटा लांग प्रोडक्ट, राम कृष्णा फोर्जिंग, आरएसबी जैसी कंपनी में शिविर लगाकर वहां काम करनेवाले सभी लोगों का टेस्ट किया जाएगा. इसके अलावा जिले के सभी पीएचसी में भी लोगों को बुलाकर कोरोना के सैंपल लेकर उनका टेस्ट किया जाएगा. रविवार को शुरू किए गए इस अभियान में सिविल सर्जन हिमांशु बरवार, डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ जुझार मांझी, बीडीओ ठाकुर गौरीशंकर शर्मा, सीओ धनंजय राय, जिला यक्ष्मा अधिकारी डॉ वीणा सिंह, हेल्थ एजुकेटर लव कुमार सिंह, नोडल अधिकारी सुजीत कुमार आदि शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें-साक्षी के बहाने भाजपा पर जेएमएम ने साधा निशाना, विधायक ने सीएम नीतीश पर भी बोला हमला

क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोगों की समस्या होगी दूर
सरायकेला डीसी इकबाल अंसारी ने बीते दिनों इंडो डेनिश टूल रूम सेंटर में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोगों की ओर से अव्यवस्था को लेकर आक्रोश जाहिर किए जाने के मुद्दे पर कहा कि तत्काल क्वॉरेंटाइन सेंटर के समस्याओं को दूर किया गया है. साथ ही लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. उपायुक्त ने बताया कि सरकार की ओर से तय राशि के तहत ही लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाना है. ऐसे में जिला प्रशासन सेंटर में इलाजरत लोगों को हर सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details