झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरायकेलाः जिले के सभी अधिकारी और कर्मचारियों का होगा कोविड19 टेस्ट, प्रशासन ने लिया फैसला

सरायकेला में स्वास्थ्य विभाग अब जिले के सभी सरकारी अधिकारियों और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों की कोरोना की जांच करेगा. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

By

Published : Jul 5, 2020, 1:56 PM IST

All officers and employees will be corona examined in seraikela
कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच

सरायकेलाः जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग अब जिले के सभी सरकारी अधिकारियों और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों की जांच करेगा. जिले के पदाधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप है. एहतियात के तौर पर अब जिला प्रशासन यह कदम उठाने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

सिविल सर्जन ने बताया कि सदर अस्पताल में सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के कोविड-19 के जांच की शुरुआत की जा चुकी है. जिसके तहत रोस्टर बनाकर सदर अस्पताल में रोजाना दोपहर 2 बजे से अधिकारी और कर्मचारियों के सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे.

रोस्टर प्रणाली के मुताबिक 6 से 8 जुलाई तक ग्रामीण विकास विभाग के कार्यपालक अभियंता अधीनस्थ कर्मी की जांच होगी. वहीं 9 और 10 जुलाई को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के पदाधिकारी और कर्मी के सैंपल लिए जाएंगे. 11 जुलाई को उत्पाद विभाग भू-अर्जन और 14 जुलाई को स्थापना उपसमाहर्ता पदाधिकारी और कर्मियों की कोरोना जांच होगी. सिविल सर्जन ने संबंधित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को तय समय पर पहुंचकर कोविड-19 जांच कराने को कहा है.

संपर्क में आए अन्य पदाधिकारी हुए क्वॉरेंटाइन

जिला खनन विभाग के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पदाधिकारी के कांटेक्ट हिस्ट्री को खंगाला है. इस क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने उक्त पदाधिकारी के संपर्क में आए 15 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया है. वहीं, कांटेक्ट में आए कर्मचारी और पदाधिकारियों की जांच की गई है. हालांकि इनमें से कई कर्मचारी और पदाधिकारियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. बावजूद इसके अधिकारियों ने एहतियात बरतते हुए अपने आपको क्वॉरेंटाइन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details