झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 4, 2021, 1:30 PM IST

ETV Bharat / state

साहिबगंजः ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर लगाम लगाने पुलिस प्रशासन सख्त, चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. इसे रोकने के लिए जिलास्तर पर एक बैठक संपन्न हुई है, जिसमें अभिभावक सहित छात्रों को जागरूक करने का फैसला लिया गया है.

Police strict to stop human trafficking
जिला स्तर की बैठक

साहिबगंजःह्यूमन ट्रैफिकिंग की समस्या जिले में बरकरार है. बाल कल्याण समिति में दिल्ली, मुंबई सहित अन्य राज्यों से नाबालिग आते रहते हैं लेकिन दलाल का नाम नहीं बता पाते जिस वजह से कार्रवाई नहीं होती है. अब पुलिस प्रशासन की ओर से इस तरह के ह्यूमन ट्रैफकिंग को रोकने के लिए जिलास्तर पर एक बैठक संपन्न हुई है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-छऊ कलाकारों का हौसला बढ़ाने की छऊ गुरु तपन की पहल, 'संकल्प एक नई सृजन की ओर' मुहिम की शुरुआत

सदर एसडीपीओ ने कहा कि जिलास्तर पर बाल संरक्षण पदाधिकारी, बाल कल्याण समिति, एंटी ह्यूमन ट्रैफकिंग के इंचार्ज के साथ एक बैठक हुई है जिसमें निर्णय लिया गया कि ऐसे दलाल जो यहां के आदिवासी युवक-युवतियों को बहला-फुसलाकर बाहर लेकर जाते हैं और उनका वहां शारीरिक शोषण होता है ऐसे दलालों पर लगाम लगाने की पहल हुई है.

इसे लेकर अभिभावकों को भी जागरूक किया जाएगा, जिले के सभी शिक्षण संस्थानों सहित आवासीय संस्थानों में युवक-युवतियों को ह्यूमन ट्रैफिकिंग के बारे में जानकारी दी जाएगी तभी जिले से ह्यूमन ट्रैफिकिंग की समस्या दूर हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details