झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 18, 2020, 4:50 AM IST

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा पंडाल का प्रशासन ने किया निरीक्षण, कमेटियों को दिए दिन में 3 बार सेनिटाइजेशन के निर्देश

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में बनने वाले दुर्गा पूजा पंडालों का अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने निगम की टीम के साथ निरीक्षण किया. निगम क्षेत्र अंतर्गत आयोजित होने वाले सभी पूजा पंडालों के आस-पास व्यापक स्तर पर साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जो निरंतर जारी रहेगा.

Administration inspected Durga Puja Pandal in seraikela
दुर्गा पूजा पंडाल का प्रशासन ने किया निरीक्षण

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में बनने वाले दुर्गा पूजा पंडालों का अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने निगम की टीम के साथ निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने संबंधित पूजा कमेटियों को सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के तहत पूजा किए जाने संबंधित निर्देश दिए. पंडालों के आसपास साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन की व्यवस्था के निर्देश दिए.

निगम क्षेत्र अंतर्गत आयोजित होने वाले सभी पूजा पंडालों के आस-पास व्यापक स्तर पर साफ सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जो निरंतर जारी रहेगा. वहीं, नगर निगम की ओर से सभी पूजा कमेटियों को निर्देशित किया गया है कि वो पंडालों के आसपास हमेशा सफाई रखें और कम से कम दिन भर में 3 बार पंडालों का सेनिटाइजेशन कराएं.

पंडालों के बीच इस बार भी आयोजित होगी स्वच्छता प्रतियोगिता

स्वच्छ भारत मिशन के तहत आदित्यपुर नगर निगम द्वारा विगत सालों से आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता का इस बार भी आयोजन किया जाएगा , नगर निगम द्वारा पूजा कमेटियों को निर्देशित किया गया है , कि वे अपने पूजा पंडालों के आसपास प्लास्टिक से संबंधित सामान और कैरी बाग का प्रयोग बिल्कुल ना होने दें , वही स्वच्छता गाइडलाइन को भी फॉलो करने वाले दुर्गापूजा पंडालों को इस बार भी प्रथम , द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा .

ABOUT THE AUTHOR

...view details