झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 14, 2022, 3:42 PM IST

ETV Bharat / state

आदित्यपुर की बेटी नंदिनी सुमन ने बढ़ाया जिले का मान, भारत दर्शन ट्रेन का एक्सटीरियर डिजाइन किया तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के बेटी बढ़ाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का नतीजा है कि आज बेटियां पढ़-लिख कर सफलता की नई इबारत लिख रही हैं. आदित्यपुर की बेटी नंदिनी सुमन ने भारत दर्शन ट्रेन (Bharat Darshan train) का एक्सटीरियर डिजाइन कर जिले का मान बढ़ाया है.

Nandini Suman
आदित्यपुर की बेटी नंदिनी सुमन

सरायकेला: आदित्यपुर की बेटी नंदिनी सुमन ने अपने दादा पूर्व भाजपा नेता गंगा प्रसाद शर्मा और पिता उद्यमी लघु उद्योग भारती के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजय शर्मा का नाम राेशन किया है. नंदिनी ने गौरव भारत दर्शन ट्रेन (Bharat Darshan train) का एक्सटीरियर डिजाइन ग्राफिक्स तैयार किया है. बेंगलुरु में शुक्रवार को एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने गौरव भारत दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

ये भी पढ़ें-Indian Railway: दक्षिण भारत भ्रमण की है चाहत, IRCTC ले कर आया है सुनहरा ऑफर

नंदिनी ने अब तक 75 भारत दर्शन ट्रेन का एक्सटीरियर डिजाइन किया है तैयारः जानकारी के अनुसार गौरव भारत दर्शन ट्रेन कर्नाटक से काशी तक जाएगी. बता दें कि नंदिनी ने 75 भारत दर्शन ट्रेन का एक्सटीरियर डिजाइन किया है. नंदिनी सुमन ने भुवनेश्वर के निफ्ट से एक्सेसरीज डिजाइन में डिग्री कोर्स किया है. साथ ही नंदनी कई नामचीन कंपनियों में काम कर चुकी हैं.

परिजनों में खुशी की लहरः नंदनी सुमन की इस उपलब्धि से इनके पिता, दादा समेत परिजनों में खुशी की लहर है. नंदनी के पिता संजय शर्मा ने बेटी के सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के बेटी बढ़ाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का नतीजा है कि आज बेटियां पढ़-लिख कर सफलता की नई इबारत लिख रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details