झारखंड

jharkhand

सरायकेला में मिले 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल 59 मामले सक्रिय

By

Published : Jul 9, 2020, 4:25 AM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सरायकेला में भी 7 जुलाई को 7 नए मामले सामने आए हैं, जिससे हड़कंप मच गया है. कोरोना से संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में 5 गम्हरिया प्रखंड के रहने वाले हैं. वहीं 1 व्यक्ति राजनगर और 1 आदित्यपुर का रहने वाला है. जिले में कुल सक्रिय मामले 59 हो गए हैं.

7 Corona positive found in Seraikela
सरायकेला में मिले कोरोना के 7 मरीज

सरायकेला: जिला उपायुक्त ए दोड्डे ने जिलेवासियों को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कहा कि 7 जुलाई 2020 को जिले में 7 और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिसके बाद जिले में अब कोरोना के 59 सक्रिय मामले हो गए हैं. उपायुक्त ने बताया की जिले में अब तक संक्रमित हुए सभी व्यक्तियों की संख्या 96 हो गई है, जिसमें कुल 39 व्यक्तियों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ घर जा चुके हैं. 7 जुलाई को जिले के गम्हरिया प्रखंड में 5 और राजनगर, आदित्यपुर से 1-1 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं.



उपायुक्त ने बताया की जिन 7 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें सभी पुरुष हैं, जिनका उम्र लगभग 22-40 वर्ष के बीच है, संक्रमित मरीजों में 5 गम्हरिया प्रखंड के हैं, जिनका 4 जुलाई को सैंपल कलेक्शन किया गया था, राजनगर में 1 और 1 संक्रमित व्यक्ति आदित्यपुर के रहने वाला है, जिनका 7 जुलाई को सैंपल कलेक्शन किया गया था. सभी 7 व्यक्तियों में से 6 व्यक्ति को TMH जमशेदपुर और 1 व्यक्ति को MGM जमशेदपुर मे भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढे़ं:-झारखंड : संक्रमण के खतरे को कम करेगा गोमय पेंट


सरायकेला - खरसावां कोरोना अपडेट

▪ जिले में जांच किए गए सैंपल की संख्या - 4629

▪ नेगेटिव पाए गए सैंपल की संख्या- 4422

▪ पॉजिटिव पाए गए सैंपल की संख्या- 96

▪ संक्रमण से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या- 39

▪ अप्राप्त परिणाम की संख्या - 102

▪ 7 जुलाई को संग्रह की गई सैंपल की संख्या - 76

▪ जिले में प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन सेंटर की संख्या - 08

▪ पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन सेंटर की संख्या - 19

▪ क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों की संख्या (सभी) - 65 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details