झारखंड

jharkhand

सरायकेला में मनाया गया कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस, कृषि मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री रहे मौजूद

By

Published : Dec 28, 2020, 5:44 PM IST

कांग्रेस अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है. सरायकेला में कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ कार्यक्रम के तर्ज पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में स्थापना दिवस मनाया गया. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मौजूद रहे.

136th-foundation-day-of-congress-celebrated-in-seraikela
कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस

सरायकेला: कांग्रेस पार्टी के 136वां वर्षगांठ कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ कार्यक्रम के तर्ज पर सरायकेला जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र कांड्रा में मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

कृषि मंत्री ने गिनाई कांग्रेस नेताओं की उपलब्धियां
कार्यक्रम कांग्रेस के पंचायत परिषद प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में आयोजित की गई. कार्यक्रम के दौरान राज्य सरकार के मंत्री का स्वागत अभिभाषण के साथ किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के संस्थापक एओ ह्यूम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर की गई. कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के खिलाफ एक साजिश चल रही है. उन्होंने याद दिलाया कि इस देश को बनाने में सबसे बड़ा हाथ कांग्रेस के नेताओं का है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से लेकर राष्ट्रपिता बापू को याद करते कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सभी निजी बैंकों को पब्लिक बैंक का दर्जा दिया गया था, वहीं आज सभी बैंकों का निजीकरण किया जा रहा है, कई बैंकों को दूसरे बैंक के साथ मिला दिया जा रहा है, जिससे लोगों में रोजगार की भारी कमी दिखाई दे रही है.

इसे भी पढे़ं: कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर JPCC ने निकाली तिरंगा यात्रा, पूर्व कांग्रेसियों को किया सम्मानित


आयुष्मान कार्ड का बदला जाएगा नाम
वहीं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का झारखंड के प्रति काफी उदासीनता रवैया है, उसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी लड़ाई लड़कर झारखंड को कोरोना से लड़ने लायक बनाया है. पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आयुष्मान भारत से प्रधानमंत्री का नाम क्यों हटाया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से 60 परसेंट ही मदद आयुष्मान कार्ड धारियों को मिलता है, बाकी 40 परसेंट सरकार अपने मन से सभी मरीजों को देती है, लेकिन उसमें से 29 लाख ऐसे कार्ड धारी हैं, जिनका शत-प्रतिशत इलाज राज्य सरकार के खर्चे पर चलता है, इसीलिए आने वाले समय में आयुष्मान कार्ड का नाम बदला जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details