झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः विश्व स्तनपान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, महिलाओं को दी गई जानकारी

विश्व स्तनपान दिवस पर साहिबगंज में भी महिलाओं को जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों महिलाओं ने हिस्सा लिया. उपायुक्त ने नौनिहालों को मुंह जूठी कराया और प्रसूति माता की गोद भराई रस्म भी की.

By

Published : Aug 1, 2019, 5:02 PM IST

विश्व स्तनपान दिवस पर कार्यक्रम

साहिबगंज:शहर के टाउन हॉल में विश्व स्तनपान दिवस मनाया गया. इस अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और सैकड़ों प्रसूति माता ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम का उद्धाटन जिला उपायुक्त और उप विकास आयुक्त ने दीप प्रज्वलित कर किया.

देखें पूरी खबर

कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने महिलाओं को स्तनपान दिवस के महत्व के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि बच्चे के लिए मां का दूध सबसे महत्वपूर्ण होता है. जिलाधिकारी ने अपने भाषण में सभी महिलाओं से अनुरोध किया कि बच्चे को जन्म से 6 महीना तक अपना दूध अवश्य पिलाएं ताकि वो स्वस्थ रह सके.

इसे भी पढ़ें:-साहिबगंज: सदर अस्पताल की हालत दयनीय, लगी आग तो बुझाने की नहीं है व्यवस्था

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने जानकारी दी कि विश्व स्तनपान दिवस कार्यक्रम 1 सप्ताह तक चलेगा. इस एक सप्ताह में आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका और सहिया के माध्यम से डोर टू डोर जाकर जागरूक करने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक इस कार्यक्रम के बारे में बताने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details