झारखंड

jharkhand

साहिबगंजवासियों को शुद्ध पानी की जगी आस, अधूरा पड़ा पेयजल आपूर्ति योजना का काम शुरू

साहिबगंज में लोगों के शुद्घ पानी का सपना जल्द पूरा होगा. शहर में वर्षों से पड़ा पेयजल आपूर्ति योजना एक बार फिर चालू होने वाला है. यह दिसंबर तक डोर टू डोर नलकूप से मिलेगा.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:19 PM IST

Published : Jan 22, 2020, 7:19 PM IST

Work on incomplete drinking water supply scheme started in sahibganj
शुद्ध पानी की जगी आस

साहिबगंजः शहर के लोगों को शुद्ध पेयजल का सपना पूरा होते नजर आ रहा है. दरअसल दिसंबर के अंत तक शहरी पेयजल आपूर्ति योजना के तहत लोगों को डोर टू डोर पीने योग्य शुद्ध जल मिलेगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. शहर के टाउन हॉल के पास 56.69 करोड़ की लागत से अधूरा पड़ा शहरी पेयजल आपूर्ति योजना का काम शुरू हो चुका है.

देखें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक जिले के समदा घाट से गंगा के बीच से पानी मीनार तक पहुंचाया जाएगा और जिलेभर के लोगों को नलकूप के माध्यम से पानी मिलना चालू हो जाएगा. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह योजना काफी लंबे समय से अधूरा पड़ा था. जो एक बार फिर चालू हो गया है. यदि शुद्ध पेयजल मिलता है तो बहुत खुशी की बात है. मजबूरी में आर्सेनिक युक्त पानी पी रहे हैं. शहर के कई इलाकों में पानी में आयरन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. इस शहरी पेयजल आपूर्ति योजना से शुद्ध जल मिलेगा यह खुशी की बात है.

ये भी पढ़ें-झारखंड दौरे पर आए जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने धारा 370 पर की बात, कहा- स्थिति हो रही सामान्य

शहरी पेयजल आपूर्ति योजना पिछले 5 साल के बाद चालू हुआ है. हेमंत सोरेन के 14 महीना के सरकार में इस योजना का शिलान्यास किया गया था, लेकिन काम होते होते बंद हो गया. वहीं एक बार फिर झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद यह शहरी पेयजल योजना चालू हो सका है. पीएचडी पदाधिकारियों का कहना है कि बहुत तीव्र गति से काम चल रहा है. दिसंबर के अंत तक शुद्ध पेयजल मिल जाएगा. यह योजना 56.69 करोड़ की लागत से शुरू हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details