झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः गायत्री परिवार की महिलाओं ने निकाली रैली, धूप-बत्ती के धुएं से गांव को किया सेनेटाइज

साहिबगंज में गायत्री परिवार की महिलाओं ने जड़ी बूटी को जलाकर उसके धुएं से गांव को सेनेटाइज किया. जिससे वातावरण शुद्ध रह सके. प्रखंड समन्वयक सुप्रिया वर्णवाल ने बताया कि धुएं से मनुष्य के रक्त की शुद्धि और मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह तेज हो जाता है.

By

Published : May 14, 2021, 8:50 AM IST

women of gayatri pariwar sanitized village in sahibganj
गायत्री परिवार की महिलाओं ने गांव को किया सेनेटाइज

साहिबगंजः कोरोना काल में मिर्जाचौकी गायत्री परिवार की प्रखंड समन्वयक सुप्रिया वर्णवाल के नेतृत्व में गुरुवार को मिर्जाचौकी बाजार, गांधीनगर, मिर्जाचौकी रेलवे फाटक, स्टेशन परिसर सहित अन्य जगहों में एक रैली निकाली गई. इस दौरान जड़ी बूटियों के मिश्रण से बने पदार्थ को जला कर उसके धुएं से इलाके को सेनेटाइज किया गया. जिससे वातावरण शुद्ध रह सके.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-कोरोना के खिलाफ जंगः सिमडेगा शहर को टैंकर से किया जा रहा सेनेटाइज, मास्क चेकिंग अभियान जारी

वायरस से सभी का स्वास्थ्य प्रभावित
प्रखंड समन्वयक सुप्रिया वर्णवाल ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से सभी का स्वास्थ्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. अशुद्ध वायुमंडल के कारण त्वचा, हड्डियों की बीमारी, अस्थमा और विभिन्न प्रकार की एलर्जी होना आम बात हो गई है. जिस घर में प्रतिदिन गाय के गोबर से निर्मित कंडे की धूप लगाई जाती है, उस घर में किसी भी प्रकार की बीमारी का प्रवेश नहीं होता और घर के सभी सदस्य स्वस्थ और प्रसन्न रहते हैं.

मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह
सुप्रिया वर्णवाल ने बताया कि गौ की औषधि युक्त कंडे के धुएं से मनुष्य के रक्त की शुद्धि और मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह तेज हो जाता है. रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है. कंडों में ग्रह नक्षत्रों की विभिन्न जड़ी बूटी का प्रयोग किया गया है. प्राकृतिक सुगंध के लिए जड़ी डाली गई है. सभी प्रकार के रेडिएशन से भी गाय का कंडा पूर्ण सुरक्षा देता है. नवदुर्गा की नौ तरह की औषधियों का समावेश किया गया है. नियमित रूप से उपयोग पर घर, ऑफिस, फैक्ट्री में वास्तु दोष मिटा देता है. शरीर निरोगी और तेजस्वी बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details