झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः जल संरक्षण अभियान की शुरुआत, वृक्षारोपण कर लोगों से पानी बचाने की अपील

प्रधानमंत्री की जल संरक्षण एवं संचय मुहिम की साहिबगंज में शुरुआत की गई. इस मौके पर लोगों से अपील की गई कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस मुहिम से जुड़े. जिससे कि जल संकट की समस्या से छुटकारा मिले.

By

Published : Jul 8, 2019, 1:28 PM IST

जल संरक्षण अभियान के तहत वृक्षारोपण

साहिबगंजः सदर प्रखंड के किशन प्रसाद दियारा गांव से जिला प्रशासन ने जल संचयन अभियान की शुरुआत की. जिसमें प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतनिधि के साथ काफी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान गांव में काफी संख्या में पेड़ लगाए गए. साथ ही वर्षा जल संचय करने की अपील की गई.

वृक्षारोपण करते लोग

ग्रामीणों ने भी की जल संचयन की तैयारी

जल संचयन अभियान में राजमहल के विधायक अनंत ओझा, उपायुक्त, उप विकास आयुक्त और पुलिस अधिकारियों ने भी श्रमदान कर एक-एक पौधा लगाया. वहीं वृक्षारोपण करने में गांव के लोगों ने भी अपनी बराबर की भागीदारी दी.

गांव-गांव में चलेगा अभियान

जल संचयन अभियान के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिले के लगभग सभी गांवों में इस मुहिम को चलाया जाएगा. साथ ही वन विभाग, मनरेगा और जल संसाधन विभाग को भी इसमें विशेष रूप से शामिल किया जाएगा.

प्रधानमंत्री जल संरक्षण एवं संचयन अभियान की यह शुरूआत तो काफी अच्छी है. अगर इस अभियान में लोगों की दिलचस्पी इसी तरह बनी रही तो निश्चित रूप से आने वाले समय में लोगों को जल संकट की समस्या से निजात मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details