झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज में मॉक ड्रिलः पूजा स्पेशल ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त, एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर यात्रियों को बचाया

साहिबगंज में मॉक ड्रिल (Mock Drill in Sahibganj) के दौरान ट्रेन में आग लग गई. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी के साथ साथ एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन पहुंचा और रेस्क्यू में जुट गए.

By

Published : Oct 11, 2022, 10:25 PM IST

mock drill in Sahibganj
पूजा स्पेशल ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त

साहिबगंज:एनडीआरएफ की ओर से रेलवे लाइन के पास मॉक ड्रिल (Mock Drill in Sahibganj) का आयोजन किया गया. मॉक ड्रिल के दौरान पूजा स्पेशल ट्रेन पूर्वी रेलवे फाटक से पास से गुजर रही थी. इसी दौरान वाहन से ट्रेन टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इससे ट्रेन में आग लग गई और कई यात्री फंस गए.

यह भी पढ़ेंःखूंटी में मुहर्रम को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था, 43 मजिस्ट्रेट और 13 स्टेटिक दंडाधिकारी किए गए तैनात

घटना की सूचना रेलवे प्रशासन को दी गई. रेलवे प्रशासन के साथ साथ एनडीआरएफ टीम, स्थानीय पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय सोशल वर्कर घटनास्थल पहुंचे और रेस्क्यू में जुट गए. एनडीआरएफ की टीम ट्रेन में लगी आग पर काबू पाया. दो बोगी को काटकर अलग किया गया. कोच के खिड़की काटकर एनडीआरएफ की टीम अंदर प्रवेश की और यात्री को सुरक्षित निकाला. घटनास्थल पर ही इलाज की व्यवस्था की गई थी, जिससे गंभीर रूप से घायल मरीजों को तत्काल इलाज शुरू किया जा सका.

देखें पूरी खबर


एनडीआरएफ पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि रेलवे के साथ मॉक ड्रिल अभ्यास किया गया. डिविजन के स्तर पर मॉक ड्रिल प्रति दो साल पर एक बार होती है. उन्होंने कहा कि ट्रेन हादसा होता है तो सभी एजेंसी एक साथ समन्वय बनाकर काम करते है, जिसका अभ्यास आज किया गया. उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल में पांच लोग जख्मी थे.


मालदा रेलमंडल के एडीआरएम सुजीत कुमार ने कहा कि मॉक ड्रिल में लोगों के चुस्त दुरुस्त और फुर्ती को देखा जाता है. स्टेट लेवल और सेंट्रल लेवल के अधिकारी और कर्मी कितने सक्रिय हैं. उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल में आरपीएफ, जीआरपी, लोकल स्तर के स्वास्थ्य कर्मी, एनसीसी, रेलवे के अधिकारी और जिरवाबाड़ी थाने की पुलिस शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details