झारखंड

jharkhand

तीन दिवसीय पहाड़िया फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 16 टीमें ले रही हैं भाग

By

Published : Jun 17, 2023, 12:35 PM IST

साहिबगंज में तीन दिवसीय पहाड़िया फुटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई. इस मौके पर जिले के तमाम अधिकारियों ने खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई की. इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें शामिल हो रही हैं.

Paharia football competition in Sahibganj
Paharia football competition in Sahibganj

साहिबगंज: जिले में तीन दिवसीय आदिम जनजाति पहाड़िया फुटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई है. पहाड़िया युवा संगठन और जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास में सिदो-कान्हू स्टेडियम में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. साहिबगंज के साथ ही गोड्डा और पाकुड़ से आयी कुल 16 टीमें इस प्रतियोगिता का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें:घाटशिला में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन, खेल मंत्री ने विजेताओं को किया सम्मानित

इस फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू, जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार, जिला खेल पदाधिकारी अमित कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी प्रमोद आनंद और जिला खेलकूद संघ सचिव चंदेश्वर प्रसाद सिन्हा ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. साथ ही उन्होंने फुटबॉल में किक भी मारी. इस दौरान सभी ने खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया और उन्हें प्रतियोगिता में अच्छा करने के लिए प्रेरित किया.

'आदिम जनजाति के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करना मकसद':इस मौके पर उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने कहा कि आदिम जनजाति के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने के लिए इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 16 टीमें भाग ले रही हैं. जिसमें साहिबगंज के अलावा गोड्डा और पाकुड़ की टीमें भी शामिल हैं. बेहतर प्रदर्शन करने वालों को जिला और राज्य स्तर पर खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू ने खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि वे खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के लिए असीम शुभकामनाएं देती हैं. पहाड़िया गांव से आने वाले ये सभी खिलाड़ी सफलता के शिखर तक पहुंचे. मैच में शेखर वर्मा, विनोद साह और मनोज कुमार रेफरी बने. मौके पर पहाड़िया युवा संगठन के सदस्य बेंजामिन मालतो, एनआईएस कोच योगेश प्रसाद यादव और अन्य मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details