झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

स्वच्छ सर्वेक्षण 2019: साहिबगंज को दो-दो खिताब, तीसरा बेस्ट सिटी का अवॉर्ड

साहिबगंज और राजमहल को पूरे देशभर में क्लीनेस्ट गंगा टाऊन के लिए दूसरा और तीसरा स्थान मिला है. ये सम्मान स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मिला. इस सम्मान को लेने खुद डीसी, नगर परिषद अध्यक्ष सभी गए थे. विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि साहिबगंजवासियों के लिए गर्व की बात है. एक नहीं दो-दो योजनाओं में साहिबगंज जिला को पुरस्कार प्राप्त हुआ है.

By

Published : Mar 7, 2019, 1:14 PM IST

स्वच्छ सर्वेक्षण 2019

सहिबगंज: साहिबगंजवासियों के लिए बहुत ही खास दिन है. क्योंकि साहिबगंज जिला को एक नहीं दो-दो उपलब्धियां मिली हैं. दिल्ली विज्ञान भवन में जिले के उपायुक्त संदीप सिंह को पुरस्कार मिला. साथ ही 10 हजार की अतिरिक्त राशि विकास को लेकर दी गई.

साहिबगंज को मिला सम्मान

साहिबगंज को दो-दो अवार्ड

साहिबगंज और राजमहल को पूरे देशभर में क्लीनेस्ट गंगा टाऊन के लिए दूसरा और तीसरा स्थान मिला है. ये सम्मान स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 दिल्ली में औयोजित कार्यक्रम में मिला. इस सम्मान को लेने खुद डीसी, नगर परिषद अध्यक्ष सभी गए थे. कार्यक्रम में झारखंड नगर विकास मंत्री सीपी सिंह भी शामिल हुए.

झारखंड के नौ जिलों को सम्मान
बता दें कि एक लाख से अधिक आबादीवाले शहरों में जमशेदपुर को 15वां और रांची को 46वां स्थान मिला है. वहीं झारखंड के नौ जिलों को सम्मानित किया गया है.

ये भी पढ़ें-TOP 100 शहरों में जमशेदपुर 15वां और रांची को 46वां स्थान, झारखंड देश का दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट

'गर्व की बात'
विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि साहिबगंजवासियों के लिए गर्व की बात है. एक नहीं दो-दो योजनाओं में साहिबगंज जिला को पुरस्कार प्राप्त हुआ है. नीति आयोग के डेल्टा रैंकिंग में आकांक्षी जिला साहिबगंज को 115 देश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details