झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Corona Third Wave: PPP मोड पर खुलेंगे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, मिलेगी बेहतर सुविधा

कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को देखते हुए साहिबगंज में PPP (Public Private Partnership) मोड पर सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) खोला जाएगा. इसके लिए जगह चिंहित कर ली गई है.

By

Published : Jun 17, 2021, 12:33 PM IST

super specialty hospitals will open in sahibganj
सदर अस्पताल

साहिबगंजः कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को देखते हुए जिला में PPP (Public Private Partnership) मोड पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) खोले जाएंगे. जिला वासियों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. नगर परिषद बोर्ड की बैठक में उपायुक्त ने जगह चिंहित कर बोर्ड में प्रस्ताव पास करा लिया है. बोर्ड ने भी सहमति देकर उपायुक्त और राज्य सरकार के निर्णय का स्वागत किया है.

इसे भी पढ़ें-झारखंड के पलामू, साहिबगंज और सारठ में लगाया गया डेयरी प्लांट, शीघ्र विभागीय मंत्री करेंगे उद्घाटन


साहिबगंज में सरकारी स्तर पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) नहीं था. इस तरह की व्यवस्था नहीं होने से साहिबगंज के लोगों को काफी परेशानी होती थी. लोग बेहतर इलाज के लिए पड़ोस के राज्य बंगाल या बिहार के भागलपुर या मालदा जाकर अपना इलाज कराते थे. बहुत-सी ऐसी गंभीर बीमारियों का इलाज साहिबगंज में नहीं होता था. दूसरे राज्य जाने से पैसे भी अधिक खर्च होते थे और समय की बर्बादी भी होती थी.

देखें पूरी खबर


उपायुक्त रामनिवास यादव ने बताया कि कोराना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को देखते हुए जिला में ही सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खोलकर इस तरह का कदम उठाया जा रहा. नगर परिषद की बैठक में जगह चिंहित कर ली गई. यह हॉस्पिटल जिला सदर अस्पताल के पास में स्थित पुराने नवोदय स्कूल भवन में खोला जाएगा. वहां प्रयाप्त भवन और जमीन भी है, चारों तरफ से घेराबंदी भी है.

उपायुक्त ने कहा कि प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है. आशा है कि 4 महीने के अंदर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खुल जाएगा. इस हॉस्पिटल के खुलने से जिला प्रशासन को हर तरह की बीमारी से निपटने में राहत मिलेगी और मरीज को भी जांच कराने में सुविधा मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details