झारखंड

jharkhand

Sahibganj News: शहीद कुलदीप कुमार उरांव की तीसरी पुण्यतिथि मनाई गई, डीसी-एसपी सहित परिजनों ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jul 2, 2023, 7:33 PM IST

साहिबगंज के लाल शहीद कुलदीप उरांव की तीसरी पुण्यतिथि पर डीसी, एसपी, जनप्रतिनिधियों समेत परिजनों ने समाधि स्थल पर पहुंच कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. इस दौरान डीसी रामनिवास यादव ने कहा कि कुलदीप उरांव की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. जिलेवासियों को कुलदीप पर गर्व है.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-July-2023/jh-sah-02-shahid-kuldip-jh10026_02072023180654_0207f_1688301414_514.jpg
Shaheed Kuldeep Kumar Oraon 3rd Death Anniversary

साहिबगंज:शहीद कुलदीप कुमार उरांव की तीसरी पुण्यतिथि रविवार को जैप-9 कार्यालय परिसर के समाधि स्थल पर मनाई गई. इस अवसर पर डीसी रामनिवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, विधायक अनंत ओझा, नगर परिषद उपाध्यक्ष रामानंद साह सहित गणमान्य लोगों ने शहीद कुलदीप कुमार उरांव के समाधि स्थल पर पहुंच कर बारी-बारी से श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें-Hool Diwas in Jharkhand: हूल दिवस पर शहीदों को सीएम ने किया नमन, साहिबगंज जिला को दी योजनाओं की सौगात

कुलदीप की शहादत को नहीं भूल पाएंगे जिलेवासीः इस मौके पर विधायक अनंत ओझा ने कहा कि झारखंड के लाल शहीद कुलदीप कुमार उरांव की शहादत को हम कभी नहीं भूल पाएंगे. हमें गर्व है कि साहिबगंज के लाल ने मां भारती के लिए अपने प्राण की आहुति दी है. हम जिलावासियों को उन पर गर्व है. वहीं डीसी रामनिवास यादव ने कहा कि कुलदीप उरांव देश की सुरक्षा के लिए वीरगति प्राप्त किया था. ऐसे वीर सपूत को देश हमेशा याद रखेगा. इस दौरान डीसी ने शहीद के स्वजनों का हाल-चाल जाना. डीसी ने कहा कि किसी प्रकार की परेशानी होने पर हमें बताएं. जिला प्रशासन सदैव शहीद के परिवार के साथ है. इस मौके पर शहीद कुलदीप उरांव के पिता घनश्याम उरांव, पत्नी वंदना उरांव, भाई प्रदीप उरांव, पुत्री यशा उरांव, पुत्र अंश उरांव आदि मौजूद थे.

दो जुलाई 2020 को जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए थे कुलदीपः गौरतलब है कि दो जुलाई 2020 को सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. भारत सरकार ने कुलदीप उरांव को शौर्य चक्र से सम्मानित किया था. पत्नी वंदना उरांव को दिल्ली में यह सम्मान भेंट किया गया था. शहीद की पत्नी वंदना उरांव बंगाल पुलिस में कार्यरत है. दो जुलाई को कुलदीप उरांव की तीसरी पुण्यतिथि पर सभी परिवार एक साथ शामिल हुए थे. शहीद कुलदीप उरांव का समाधि स्थल उनकी मां के समाधि स्थल के बगल में बनाया गया है. पिता घनश्याम उरांव भी सीआरपीएफ से सेवानिवृत हो चुके हैं. फिलहाल घनश्याम उरांव नगर परिषद के वार्ड सदस्य के रूप में समाज सेवा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details