झारखंड

jharkhand

महिला हेल्प डेस्क को मिला स्कूटी और टैब, महिला एएसआई के बीच किया वितरण

By

Published : Jun 4, 2022, 10:20 PM IST

साहिबगंज के थानों में महिला हेल्प डेस्क के लिए आठ स्कूटी और टैब का वितरण (scooty and tabs distributed) किया गया. इसके लिए निर्भया फंड के माध्यम से थाना में पदस्थापित महिला एएसआई को दिया गया है.

scooty and tabs distributed for women help desk in Sahibganj
साहिबगंज

साहिबगंज: जिला के 8 थानों में महिला हेल्प डेस्क (women help desk in Sahibganj) खोलने की कवायद शुरू हो चुकी है. इसके लिए निर्भया फंड के माध्यम से आठ स्कूटी और 8 टैब थाना में पदस्थापित महिला एएसआई के बीच बांटा गया.

साहिबगंज नगर थाना में महिला थाना खुल चुका है, दूसरा राजमहल थाना में महिला थाना खोलने का प्रस्ताव है. बाकी अन्य थाना में महिला हेल्प डेस्क के माध्यम से महिलाओं के समस्याओं का निवारण किया जाएगा. इन महिला एएसआई को दिए गए टैब में अपलोड ऐप में पीड़ित महिला की शिकायत ऑनलाइन दर्ज करना है, इसके साथ ही उसका निवारण भी करना है. इसके साथ ही फील्ड में आने जाने के लिए महिला एएसआई को स्कूटी भी पुलिस कप्तान के द्वारा बांटा गया है.

देखें पूरी खबर


जिला पुलिस कप्तान अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि जिला में आठ वीमेन हेल्प डेस्क को सुचारू रूप से चलाने के लिए निर्भया फंड से सभी थाना में पदस्थापित महिला एएसआई को आठ स्कूटी और टैब (tabs distributed for women help desk) दिया गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहां की महिलाओं को इससे काफी लाभ मिलेगा. वहीं स्कूटी और टैब मिलने से महिला पदाधिकारियों में खुशी की लहर देखी गयी. उन्होंने बताया कि इससे उन्हें काम करने में उत्साह मिलेगा और वो बिना समय गंवाए घटनास्थल पर जा सकेंगी. साथ ही टैब की मदद से ऑनलाइन किसी की भी जानकारी हासिल कर सकेंगी. नगर थाना में आयोजित स्कूटी और टैब वितरण के मौके पर सभी थाना के थाना प्रभारी और थाना में पदस्थापित सभी महिला एएसआई और मुख्यालय डीएसपी उपस्थित रहे.

स्कूटी के साथ महिला एएसआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details