झारखंड

jharkhand

यूक्रेन में फंसे साहिबगंज के 6 छात्र, वतन वापसी की लगाई गुहार

By

Published : Feb 26, 2022, 7:56 PM IST

Updated : Feb 26, 2022, 9:03 PM IST

भारी संख्या में झारखंड के छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. इसमें साहिबगंज के 6 छात्र शामिल हैं. यूक्रेन में फंसे छात्रों ने वतन वापसी की गुहार लगाई है. इसको लेकर छात्रों के परिजनों ने डीसी से मुलाकात की है.

sahibganj-six-students-trapped-in-ukraine-pleaded-for-return-home
यूक्रेन में फंसे साहिबगंज के 6 छात्र

साहिबगंज: रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ जाने की वजह से यूक्रेन में फंसे झारखंड के छात्र वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं. लगातार रूस के द्वारा यूक्रेन पर बमबारी किए जाने से वहां रहे लोगों में खौफ का माहौल है. साहिबगंज जिला से मेडिकल की पढ़ाई करने गए 6 युवक फंसे हुए हैं. सभी लोग अपने परिजन से वापस घर आने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Tushar Trapped In Ukraine: सरकार से घर वापसी की गुहार, ईटीवी भारत को बताई आपबीती

साहिबगंज के छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं, जिनमें राधा नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मसरूर अहमद (पिता बदरुद्दीन शेख ग्राम अमानतपुर), दूसरा राजमहल थाना क्षेत्र के अशफाक अहमद (पिता मनीरूद्दीन शेख ग्राम हिन सिंह टोला), तीन पहाड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोहम्मद फैजान (पिता अल्ताफ), नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरानी साहिबगंज का रहने वाला शिवकांत ओझा (पिता महेश्वर ओझा), नवोदय स्कूल में नर्स के पद पर कार्यरत रीता राय का पुत्र मुनेंद्र कुमार (बिहार के खगड़िया का रहने वाला), साहिबगंज का कमलकांत साह का नाम शामिल है. यूक्रेन में फंसे छात्र परिजनों और प्रशासन से वतन वापसी की गुहार लगाई है.

यूक्रेन के क्यू शहर में साहिबगंज नगर थाना अंतर्गत पुरानी साहिबगंज का रहने वाले मेडिकल छात्र शिवकांत ओझा भी फंसे हैं. इधर शिवकांत ओझा का माता पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. मां मंदिर में माथा टेक सुरक्षित बेटे को वापस आने के लिए मन्नत कर रही हैं. वहीं पिता ने कहा कि सरकार अगर कुछ नहीं करती है तो मेरे बेटे की जान जा सकती है क्योंकि मेरा बेटा बुरी तरह से दुश्मन के बीच फंस चुका है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में जल्द कुछ ना किया गया तो किसी तरह की अनहोनी हो सकती है.

देखें पूरी खबर

इन सभी बच्चों के अभिभावक उपायुक्त से मिलकर उनको समस्या से अवगत कराया. अपने आवेदन में सभी लोगों ने भारत सरकार और राज्य सरकार से मदद कराने की अपील की है. उपायुक्त के द्वारा भी आश्वासन दिया जा रहा है कि पूरी तरह से मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार को इसकी सूचना दी जा रही है ताकि तत्काल इस दिशा में करवाई हो सके. इस संबंध में साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव (Sahibganj DC Ram Niwas Yadav) ने परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली है.

Last Updated : Feb 26, 2022, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details